ताज़ा खबर
 

AAP पर लगा दाग, घूस मांगने पर बर्खास्त हुए कैबिनेट मंत्री, CBI को सौंपी गई जांच

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के आरोप के चलते अपने कैबिनेट मंत्री आसिम अहमद खान को हटा दिया है।

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के आरोप के चलते अपने कैबिनेट मंत्री आसिम अहमद खान को हटा दिया है। आसिम दिल्ली सरकार में रहते हुए खाद्य आपूर्ति मंत्री थे, जिन्हें सीएम केजरीवाल ने बिल्डर से 6 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

CM केजरीवाल ने आसिम के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप की जांच CBI से कराने की सिफारिश की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर कहा कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार से कभी भी समझौता नहीं करेगी। गौरतलब है कि आरोपी मंत्री आसिम अहमद खान मटिया महल से विधायक हैं।

केजरीवाल ने कहा है कि हम यह इस केस की जांच सीबीआई को भेज रहे हैं और उन्‍हें पार्टी से निकालने पर भी फैसला किया जाएगा। इसके अलावा केजरीवाल ने भाजपा से मांग की कि वह भ्रष्‍टाचार के आरोप में फंसे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी पद से हटाए।

इस मामले पर केजरीवाल ने कहा, ‘हर किसी तक यह संदेश जाना चाहिए कि अगर हम अपने मंत्री के खिलाफ ऐसी कार्रवाई कर सकते हैं, तो भ्रष्टाचार के किसी को आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

केजरीवाल ने कहा, ‘शिकायत करने वाले ने आसिम से बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग मेरे पास भेजी। इसके बाद मैंने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की।’

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी से कोई यह कोई पहले मंत्री नहीं हैं जिन्हें पार्टी से बर्खास्त किया गया है इसके पहले भी कई मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गए हैं। हाल ही सोमनाथ भारती पर भी पत्नी लिपिका की ओऱ से घरेलू हिंसा के आरोप लगाए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories