ताज़ा खबर
 

‘आपत्तिजनक’ सीडी में फंसे संदीप कुमार ने कहा था- रोज सुबह छूता हूं पत्नी के पैर

संदीप कुमार सुल्तानपुर माजरा विधानसभा से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। संदीप दिल्‍ली सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री थे और वह केजरीवाल से इंडिया अगेस्ट करप्शन आंदोलन के समय से जुड़े हुए हैं।

Arvind Kejriwal sacked Sandeep Kumar from his cabinet over alleged sex tapeसीडी मामले में फंसे दिल्ली सरकार के बरखास्त मंत्री संदीप कुमार (Photo Source: Twitter/Sandeep Kumar)

‘आपत्तिजनक’ सीडी मामले में फंसे दिल्ली सरकार के मंत्री संदीप कुमार को पार्टी और पद से हटा दिया गया है। इस बात की जानकारी खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर दी। बता दें कि संदीप कुमार वहीं शख्स हैं जिन्होंने पिछले साल खुलासा किया था कि वह रोज सुबह अपनी पत्नी के पैर छूते हैं। संदीप ने यह बात अंतराष्ट्रीय महिला दिवस ( 8 मार्च) के मौके पर कही थी। दिल्ली सेक्रेटेरियट में भरे हुए सभागार में संदीप ने कहा था, “मैं रोज़ सुबह पत्नी के पैर छूता हूं।” उन्होंने श्रोताओं को इसका कारण भी बताया। संदीप ने कहा, “मैं अपने माता-पिता का पैर छूता हूं क्योंकि वो मुझे इस दुनिया में लाए, मुझे पाला-पोसा और मुझे अच्छी शिक्षा दी। लेकिन उनके बाद मेरी पत्नी मेरे हर अच्छे-बुरे में मेरे साथ रही, मैं उसका भी उतना ही सम्मान करता हूं।”

संदीप कुमार हरियाणा के सरंगथाल गांव के रहने वाले हैं। कुमार ने कहा था कि तब से अपनी पत्नी के पैर छूते आ रहे हैं, जब वह 29 साल की थीं। जब वह ऐसा करते हैं तो उनकी पत्नी कहती हैं कि खूब तरक्की करो, लेकिन वो ज्यादातर स्माइल ही करती हैं। कुमार ने बताया कि पत्नी रीतू पैर छूने पर उन्हें गुड लक विश करती हैं और सफलता की कामना करती हैं। मैं अपनी पत्नी के बलिदानों के लिए उनका शुक्रगुजार हैं। दोनों की पहली मुलाकात दिल्ली के दयाल सिंह कॉलेज में हुई थी और 8 साल बाद दोनों ने शादी की थी।

संदीप कुमार सुल्तानपुर माजरा विधानसभा से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। संदीप दिल्‍ली सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री थे और वह केजरीवाल से इंडिया अगेस्ट करप्शन आंदोलन के समय से जुड़े हुए हैं। मंत्री संदीप कुमार को हटाए जाने पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि भ्रष्टाचार, अपराध और ऐसी किसी गतिविधि पर हमारी जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है। एनडीटीवी ने पार्टी सूत्रों के हवाले से लिखा है कि केजरीवाल को दी गई सीडी में कथित तौर पर संदीप दो महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहे हैं और आपत्तिजनक तस्‍वीरें भी हैं।

 

 

Next Stories
1 BJP ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बनाई रणनीति, राज्यसभा सदस्य को 2014 में हारी हुई सीटों को गोद लेने को कहा
2 बलूची भाषा में न्यूज सर्विस को मजबूत करेगा AIR, मोदी के बलूचिस्तान पर चिंता जताने के बाद उठाया कदम
3 दिल्‍ली सरकार में मंत्री संदीप कुमार हटाए गए, अरविंद केजरीवाल को मिली थी ‘आपत्तिजनक’ सीडी
यह पढ़ा क्या?
X