ताज़ा खबर
 

जिन्होंने संवारी दिल्ली, केजरीवाल के शपथ समारोह में रहेंगे मौजूद, टीचर, बस मार्शल समेत 50 लोगों को निमंत्रण

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि रविवार को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ‘‘दिल्ली निर्माण’’ के लिए जिम्मेदार रहे विभिन्न क्षेत्रों से करीब 50 लोग मंच साझा करेंगे।

केजरीवाल रविवार को अपने मंत्रिमंडल के साथ बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेंगे।

अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह में कुछ खास लोगों को आमंत्रित किया है। जिन्होंने राजधानी दिल्ली को संवारा है केजरीवाल ने  शपथ समारोह में उनकी मौजूदगी तय की हैं। आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि रविवार को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ‘‘दिल्ली निर्माण’’ के लिए जिम्मेदार रहे विभिन्न क्षेत्रों से करीब 50 लोग मंच साझा करेंगे।

उन्होंने कहा कि इन 50 लोगों में शिक्षक, बस मार्शल, सिग्नेचर ब्रिज के वास्तुकार और काम के दौरान अपना जीवन गंवाने वाले दमकल र्किमयों के परिवार एवं अन्य शामिल हैं।मनीष सिसोदिया ने बताया कि इन 50 मेहमानों को सीएम केजरीवाल के साथ स्टेज पर बैठाया जाएगा। इसके अलावा केजरीवाल ने पीएम मोदी को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा है।

हालांकि की कहा जा रहा पीएम मोदी शायद ही कार्यक्रम में शामिल होंगे क्योंकि पीएम मोदी इस दौरान वाराणसी में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे से अच्छी दोस्ती होने के बावजूद केजरीवाल ने इन लोगों को समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया है। माना जा रहा है कि केजरीवाल अपनी राजनीतिक छवि को और व्यापक बनाने में जुट गए हैं। इसलिए वह अपनी छवि को लेकर काफी चौंकने नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि वह चुनिंदा लोगों को ही इस कार्यक्रम में बुला रहे हैं।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी की जीत के बाद और पार्टी को लेकर सक्रियता और बढ़ा दी है। उन्होंने  इससे पहले आम आदमी पार्टी की आठ सीटों पर हार को लेकर भी हाईलेवल मीटिंग कर समीक्षा  की थी। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और इस सीट से चुनाव में उतर चुके कैंडिडेट्स से लोगों की मदद करने और लोगों से जुड़े का निर्देश दिया था।

बता दें आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 62 सीटें जीतीं जबकि भाजपा ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की और कांग्रेस लगातार दूसरी बार भी खाता नहीं खोल पाई। 16 फरवरी को रामलीला मैदान में केजरीवाल रविवार को अपने मंत्रिमंडल के साथ बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेंगे।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अंबेडकर पर किया माल्यार्पण, तो राजद, सीपीआई के कार्यकर्ताओं ने मूर्ति धोयी
2 स्पीकर ने विधानसभा की मीडिया रिपोर्टिंग पर लगाया बैन, कहा- हंगामा करनेवाले विधायकों का नाम न करें उजागर
3 शपथ लेने से पहले अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों को डिनर पर बुलाया, नई सरकार की रूपरेखा, विकास के एजेंडे पर महामंथन के आसार
ये पढ़ा क्या?
X