scorecardresearch

अरविंद केजरीवाल ने किसानों के सामने किए बड़े-बड़े दावे, सवाल पूछा तो मीटिंग छोड़ निकले

पंजाब कांग्रेस में तनातनी मची हुई है। ऐसे में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल इस मौके को भुनाने की कोशिश कर रहे हैं।

Arvind Kejriwal
केजरीवाल ने मानसा के किसानों से भी मुलाकात की थी और कहा था कि अगर उनकी सरकार बनी तो पंजाब में किसी भी किसान को आत्महत्या करके अपनी जान नहीं देनी पड़ेगी। (फोटो-ANI)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया वायरल हो रहा है। इसमें वह किसानों के बीच में बैठे दिख रहे हैं और कई दावे कर रहे हैं, लेकिन फिर वहां मौजूद कोई किसान सवाल पूछ देता है तो केजरीवाल मीटिंग छोड़कर निकल जाते हैं।

ट्विटर यूजर नीलकंठ बख्शी (@neelkantbakshi) ने ये वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है, ‘किसान भाइयों के सवाल से घबराया एक CM…किसान भाइयों को छोड़, बहाने मार भाग गया फिर एक बार..पहचानो कौन?’

वहीं केजरीवाल ने पंजाब के व्यापारियों को संबोधित करते हुए बठिंडा में कहा कि फरवरी में मतदान होगा, मार्च में नतीजे आएंगे। जब हमारी सरकार बनेगी तो 1 अप्रैल के बाद हर व्यापारी की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी होगी। मैं आज आपसे यही कह रहा हूं कि डरो मत। हम एक व्यवस्था बनाएंगे।

इससे पहले केजरीवाल ने मानसा के किसानों से मुलाकात की थी और कहा था कि अगर उनकी सरकार बनी तो पंजाब में किसी भी किसान को आत्महत्या करके अपनी जान नहीं देनी पड़ेगी।

उन्होंने कहा था कि आजादी के 70 साल बाद भी अगर कोई किसान सुसाइड करता है तो ये बड़े ही शर्म की बात है। मैं आपसे वादा करता हूं कि भले ही मुझे कुछ भी करना पड़े, एक अप्रैल के बाद किसी किसान को सुसाइड नहीं करनी पड़ेगी।

बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गुरुवार को दो दिवसीय दौरे के लिए पंजाब पहुंचे हैं। वह करीब 11 बजे ट्रेन से संगरूर पहुंचे, जिसके बाद वो भगवंत मान के घर गए।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी राज्य में सभी 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है और इसके लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने कमर कस ली है। केजरीवाल का इस महीने पंजाब का यह दूसरा दौरा है।

पंजाब में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। केजरीवाल पिछले तीन महीनों में 6 बार पंजाब का दौरा कर चुके हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.