ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बोले- डरने की ज़रूरत नहीं, सब लोग लगवाएं

वैक्सीन लगवाने के बाद उन्होंने कहा कि हमें किसी भी तरह की परेशानी नहीं है। सभी से अपील करना चाहता हूं कि जो भी वैक्सीन लगवाने के पात्र हैं वो जरूर वैक्सीन लगवाएं।

Arvind Kejriwal, corona vaccineदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लगवाई कोरोना वैक्सीन (सोर्स – ANI)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। खबरों के अनुसार केजरीवल को COVISHIELD वैक्सीन लगायी गयी है। केजरीवाल ने कहा कि लोकनायक अस्पताल में काफी अच्छी सुविधा है। सभी लोग वैक्सीन लगवाएं डरने की कोई जरूरत नहीं है।

केजरीवाल अपने माता पिता के साथ वैक्सीन लगवाने पहुंचे थे।वैक्सीन लगवाने के बाद उन्होंने कहा कि हमें किसी भी तरह की परेशानी नहीं है। सभी से अपील करना चाहता हूं कि जो भी वैक्सीन लगवाने के पात्र हैं वो वैक्सीन जरूर लगवाएं, यह बहुत अच्छी बात है कि कोरोना वैक्सीन अब उपलब्ध है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उम्र 52 साल है लेकिन वो पिछले 10 साल से डायबिटिज के मरीज हैं, इसलिए वो वैक्सीन लगवा सकते हैं।

बताते चलें कि 1 मार्च से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू हुआ है। इसके तहत 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को और 45 साल से अधिक उम्र वाले गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को वैक्सीन दी जा रही है।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेताओं ने अब तक वैक्सीन लगवा ली है।

भारत में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से की गयी थी। 2 फरवरी से फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की डोज देने की शुरुआत हुई थी। सरकारी अस्पतालों में फ्री में डोज दी जा रही है वहीं प्राइवेट अस्पतालों में इसके लिए 250 रुपये चार्ज लिए जा रहे हैं।

इधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकडों के अनुसार बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 17 से अधिक मामले सामने आए हैं। जबकि लगभग 14 हजार लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 89 लोगों की मौत हुई है।

Next Stories
1 हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला,निजी क्षेत्र की 75% नौकरियां राज्य के युवाओं के लिए आरक्षित, CII ने जताई चिंता
2 ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी, पर्यटकों को बाहर निकाल बंद किए गए दरवाजे, पकड़ा गया आरोपी
3 ऐंकर से भिड़े कांग्रेसी प्रवक्ता, बोले- भाजपा के दो-दो प्रवक्ता फिर भी आप ले रहीं पक्ष, सुधांशु त्रिवेदी ने गिनाए RSS के काम
ये पढ़ा क्या?
X