ताज़ा खबर
 

…तो अब आप का दामन थामेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, अटकलों के बीच अरविन्द केजरीवाल ने दिए संकेत

ऐसी चर्चाएं हैं कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर सिद्धू के संपर्क में हैं और पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

navjot singh sidhuकेजरीवाल ने दिए संकेत आप में शामिल हो सकते हैं सिद्धू। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के एक ताजा बयान ने उन चर्चाओं को हवा दे दी है, जिनमें कहा जा रहा है कि पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस छोड़कर ‘आम आदमी पार्टी’ का दामन थाम सकते हैं। दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान अरविंद केजरीवाल ने संकेत दिए हैं कि सिद्धू के पार्टी में शामिल होने पर उन्हें खुशी होगी। केजरीवाल ने कहा है कि ‘सिद्धू का आम आदमी पार्टी में स्वागत है।’

बता दें कि ऐसी चर्चाएं हैं कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर सिद्धू के संपर्क में हैं और पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ने साल 2017 में भाजपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी। इसके बाद उन्हें पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर कैबिनेट मंत्री भी बनाया गया था। हालांकि बाद में सीएम अमरिंदर सिंह के साथ तनातनी के चलते सिद्धू ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

उल्लेखनीय है कि 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भी नवजोत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चाएं उठी थीं। हालांकि सीएम पद को लेकर सिद्धू और आप के बीच सहमति नहीं बन पायी, जिसके बाद सिद्धू ने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

पंजाब विधानसभा के पिछले चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने 117 सीटों में से 77 पर जीत दर्ज कर सत्ता में वापसी की थी। वहीं आम आदमी पार्टी भले ही जीत दर्ज करने में नाकाम रही हो लेकिन चुनाव में वह दूसरे नंबर की पार्टी रही थी। ऐसे में माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी नवजोत सिंह सिद्धू के सहारे पंजाब में अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहती है। इस साल मार्च में पंजाब में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष भगवंत मान ने भी अपने एक बयान में कहा था कि “यदि सिद्धू पार्टी में शामिल होना चाहते हैं तो वह पहले व्यक्ति होंगे, जो उनका स्वागत करेंगे।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लद्दाख में जारी सीमा विवाद पर आज होगी अहम बॉर्डर मीटिंग, कूटनीतिक स्तर पर हुई शांति की पहल
2 यदि जाना चाहते हैं धार्मिक स्थल या शॉपिंग मॉल, इन बातों का रखना होगा ध्यान
3 6 वीक और 6 चेक, रिलायंस जियो ने लॉकडाउन में भी जुटाई भारी पूंजी, जानें- क्या है रणनीति