ताज़ा खबर
 

उरी हमले में पीड़ितों के लिए केजरीवाल ने की 1 करोड़ रुपए के मुआवजे की मांग

उरी आतंकी हमले के पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से शहीद सैनिकों के परिजनों के लिए एक...एक करोड़ रूपये के मुआवजे की घोषणा करने की अपील की।

Author नई दिल्ली | Updated: September 28, 2016 11:34 AM
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से शहीद सैनिकों के परिजनों के लिए पीएम से एक-.एक करोड़ रूपये के मुआवजे की मांग की

उरी आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ केंद्र की ‘‘निष्क्रियता’’ की आलोचना करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  प्रधानमंत्री से शहीद सैनिकों के परिजनों के लिए एक…एक करोड़ रूपये के मुआवजे की घोषणा करने की अपील की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रह रहे सैनिकों के परिजनों के लिए मुआवजा नीति को केंद्र को भी अपनाना चाहिए और जम्मू कश्मीर के उरी में हालिया आतंकी हमले के पीड़ितों से इसकी शुरूआत कर समूचे देशभर में इसे लागू करना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘उरी हमले को लेकर समूचे देश में गुस्सा और निराशा है। हमारा शत्रु पड़ोसी हम पर हमला करता है यह सब को पता है। लेकिन, क्या हम इतने कमजोर हैं कि ऐसे हर हमले के बाद हम चुप्पी बरतते रहें?’ दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में दिल्ली सरकार द्वारा भगत सिंह की 110वीं जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आप नेता ने कहा, ‘‘मैं यह नहीं कह रहा हूं कि युद्ध हो क्योंकि यह कोई समाधान नहीं है।

उन्हें :पाकिस्तान को: मुंहतोड़ जवाब देने के लिए ऐसे 100 अन्य तरीके हैं। यह चुप्पी मुझे दर्द देती है और अगर हम कुछ नहीं करते हैं तो यह हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के साथ विश्वासघात होगा।’ इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और श्रम मंत्री गोपाल राय भी मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली: आप नेता जितेंद्र सिंह तोमर की स्नातक की डिग्री भी अब विवादों के घेरे में
2 छोटे व्यापारी नहीं विजय माल्या जैसे लोगों को पकड़े केंद्र सरकार : मुख्यमंत्री
3 दिल्ली: शिक्षक मुकेश कुमार की हत्या के बाद सड़क पर उतरा गुस्सा, परीक्षा का बहिष्कार