ताज़ा खबर
 

अरुणाचल प्रदेश में राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश पर राष्‍ट्रपति ने गृह मंत्री से मांगा जवाब

अरुणाचल प्रदेश में राष्‍ट्रपति शासन की नरेंद्र मोदी सरकार की सिफारिश पर राष्‍ट्रपति भवन से पूछा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लगाए जाने की जरूरत बताएं।

कैबिनेट के सहयोगियों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी (FILE: PTI)

अरुणाचल प्रदेश में राष्‍ट्रपति शासन लगाए जाने की केंद्र सरकार की सिफारिश पर राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने जवाब तलब किया गया है। राष्‍ट्रपति भवन से पूछा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लगाए जाने की जरूरत बताएं। मीडिया में सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें चल रही हैं।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने राजनीतिक अस्थिरता के दौर से गुजर रहे अरुणाचल प्रदेश में रविवार को राष्ट्रपति शासन लागू करने की सिफारिश की थी। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में रविवार सुबह कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की गई। यह बैठक पहले से तय नहीं थी।

कांग्रेस प्रवक्‍ता कपिल सिब्‍बल ने कहा कि राष्ट्रपति शासन लगाने की केंद्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिश को यदि राष्ट्रपति से मंजूरी मिल जाती है तो कांग्रेस इस सिफारिश को अदालत में चुनौती देगी। उधर, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के इस फैसले पर टिप्‍पणी दी है। उन्‍होंने इसे हैरान करने वाला और असंवैधानिक फैसला बताया है।

अरुणाचल प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें और राज्‍य से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Next Stories
1 अरुणाचल में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश, कांग्रेस ने कहा- ऐसा हुआ तो वह अदालत में ले जाएगी मामला
2 सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करे उप्र सरकार : एनजीटी
3 करोड़पतियों के मामले में मुंबई, दिल्ली Asia Pacific के शीर्ष शहरों में
ये पढ़ा क्या?
X