ताज़ा खबर
 

अर्नब चैट विवादः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, सेना के बारे में इस तरह की बात ग़लत

अर्नब के चैट विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सेनाओं के बारे में हल्की बात करने को जस्टिफाइ नहीं किया जा सकता। वह एक चैनल को इंटरव्यू दे रहे थे।

farmers protestरक्षामंत्री राजनाथ सिंह। (पीटीआई)

अर्नब गोस्वामी के लीक हुए चैट के मामले में विपक्ष सरकार को घेरने में कसर नहीं छोड़ रहा है। दावा किया जा रहा है कि अर्नब को पुलवामा हमले और एयर स्ट्राइक की जानकारी पहले से थी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से जब यह सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सेना के बारे में इस तरह की बातों को जस्टिफाइ नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि सेना के संबंध में भारत में किसी को भी ऐसी बात नहीं करनी चाहिए।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से टाइम्स नाउ चैनल को इंटरव्यू दिया। उनसे सवाल किया गया कि कुछ लोगों ने पुलवामा हमले के बाद कहा कि यह उनके लिए कमर्शन सक्सेस था। क्या ऐसी बातें करनी चाहिए? रक्षा मंत्री ने कहा कि फोर्स के बारे में ऐसी बात किसी को नहीं करनी चाहिए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि जब तक खुद इन बातों को पढ़ा न जाए, ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन के मुद्दे पर भी अपनी बात बेबाकी से रखी। उनसे सवाल किया गया, क्या हम चीन के साथ वॉर कर सकते हैं? इसपर राजनाथ सिंह ने कहा, क्या बात कर रही हैं, आपने ऐसा सवाल पूछा कैसे? इसपर पत्रकार ने कहा कि क्या युद्ध कोई विकल्प है? रक्षा मंत्री ने कहा- युद्ध तो हम दुनिया के किसी देश से नहीं चाहते हैं। हम शांतिप्रिय लोग हैं। भारत के इतिहास के पन्नों को पलटकर देखिए। भारत ने आज तक न तो दुनिया में कहीं आक्रमण किया है और न ही ज़मीन पर कब्जा किया है।

उन्होंने कहा, भारत को अगर कोई आंख दिखाएगा या भारत की ज़मीन पर कब्जा करेगा तो उसका जैसा जवाब देना चाहिए, वैसा ही दिया जाएगा। कश्मीरी पंडितों के सवाल पर भी रक्षा मंत्री ने कहा, मुफ्ती साहब से इस बारे में बात हुई थी और उन्होंने भूमि का भी चयन कर लिया था। मैं इस बात से सहमत था लेकिन इस बीच उनका निधन हो गया और बाद में वह काम वहीं रुक गया। लेकिन यह सरकार फिर से काम शुरू करेगी और जो भी कश्मीरी भाई वापस जाना चाहते हैं, उनको बसाया जाएगा। उनकी आंखों में चमक दिखाई दे रही है।

Next Stories
1 वैक्सीन पर उठ रहे सवाल, AIIMS के निदेशक बोले- पैंडेमिक के बाद आई ‘इन्फोडेमिक’
2 ममता ने दिखा दिया कि ‘जय श्री राम’ से दिक्कत है, बोलीं पैनलिस्ट, भड़क गए TMC प्रवक्ता
3 बीमारी जहां से आई वहीं छोड़ आएंगे, ‘शूटर’ पर राकेश टिकैत बोले- सरकार की साजिश
यह पढ़ा क्या?
X