ताज़ा खबर
 

Loksabha Election 2019: रिपब्लिक टीवी के लाइव डिबेट में TMC समर्थनक के आगे अरनब गोस्‍वामी ने मान ली हार, जोड़ लिए हाथ

आप अपनी बात रखने के लिए देश के और बंगाल के महान लोगों की तस्वीरों का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह शर्मनाक हैं। आपको इसे तुरंत गले से उतार देना चाहिए।

डिबेट के दौरान हाथ जोड़ते अरनब। (फोटो: Video grab image)

बीजेपी यूथ विंग की कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी पर एक ‘मीम’ सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद गिरफ्तार किया गया। मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा तो उन्हें रिहा करने के आदेश दे दिए गए। जिसके बाद बुधवार (15  मई 2019) को उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया। लेकिन सवाल यह है कि क्या ‘मीम’ शेयर करने के लिए कोलकाता पुलिस द्वारा बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया जाना सही था या नहीं? इस मुद्दे पर रिपब्लिक टीवी के ‘द डिबेट’ लाइव शो में जमकर बहस हुई।

शो के होस्ट अरनब गोस्वामी ने डिबेट के दौरान एक पेनलिस्‍ट के आगे हार मानते हुए हाथ तक जोड़ लिए। दरअसल पेनल में टीएमस की तरफ से गार्गा चटर्जी ने डिबेट में बंगाल की महान हस्तियां रविंद्र नाथ टैगौर और विवेकानंद की फोटो वाला एक पोस्टर अपने गले में टांगा हुआ था। और इस दौरान वह लगातार अपशब्द कह रहे थे। इस पर शो के एंकर ने उन्हें पहले तो ऐसा न करने के लिए कहा लेकिन जब वह नहीं माने तो हाथ जोड़कर उनसे निवेदन किया।

दरअसल डिबेट के शुरू होते ही अरनब गोस्वामी ने सबसे पहले गार्गा से सवाल पूछना शुरू किया। उन्होंने कहा कि आप शायद डिबेट में कोई स्टंट दिखाने के लिए शामिल हुए हैं। सबसे पहले हम आपका स्टंट देखेंगे और उसके बाद सवाल-जवाब करेंगे। इतना सुनते ही गार्गा चटर्जी कहते हैं कि पैनल में शामिल लोग मेरे ऊपर हस रहे हैं। क्या आप मेरे ऊपर कोई जोक बोल रहे हैं।

गार्गा के जवाब पर अरनब कहते हैं कि हम सभी आपके स्टंट को देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं। यह एक लोकतांत्रिक देश है इसलिए हम सबसे पहला आपका स्टंट देखना चाहते हैं। आपने जो अपने गले पर टांगा हुआ है क्या वह आपके ड्रेस का एक हिस्सा है या फिर आप हम सबको कुछ दिखाना चाहते हैं।

एंकर यही नहीं रुकते और गार्गा से कहते हैं कि आपने इतने महान लोगों की तस्वीरें अपने गले पर टांग दी है। यह बहुत भयावह और चिंताजनक है। आप अपनी बात रखने के लिए देश के और बंगाल के महान लोगों की तस्वीरों का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह शर्मनाक हैं। आपको इसे तुरंत गले से उतार देना चाहिए। आप ऐसा कैसे कर सकते हैं और अगर आप ऐसा क्यों कर रहे हैं। आप इन महान लोगों का अपमान नहीं कर सकते।

इस दौरान गार्गा लगातार अपना बचाव करते रहे। लेकिन जब एंकर के कई बार कहने के बाद भी उन्होंने पोस्टर को नहीं उतारा तो फिर अरनब गोस्वामी ने हाथ जोड़कर उनसे इसे उतारने की अपील की। हालांकि इतनी बार निवेदन करने के बाद भी उन्होंने पोस्टर नहीं उतारा जिसके बाद अरनब उनपर भड़क उठे। अरनब ने उन्हें फटकार लगाते हुए कहा ‘आप विवेकानंद, चैतन्य महाप्रभु, रामाकृष्णा और रविंद्रनाथ टैगोर का अपमान कर रहे हैं। ये वह लोग हैं जिनमें हमारी आस्था है और हम इन्हें पूजते हैं। ये वे लोग हैं जिनका हम अध्यन करते हैं। मेरे स्टूडियो में कोलकाता से लगातार फोन आर रहे हैं कि मैं आपसे इस पोस्टर को उतरवाऊं। आपको देश के सामने इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App