अर्नब ने की कश्मीर में फिर बंदूक राज की वकालत, पैनलिस्ट ने किया विरोध तो बख्शी लगे चिल्लाने

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वे लगातार जवानों को निशाना बना रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर ये सवाल उठने लगा है कि क्या घाटी में बंदूक राज लाकर ही आतंकियों पर नकेल लगाई जा सकती है? इस मुद्दे पर अंग्रेजी न्यूज चैनल रिपब्लिक पर जोरदार बहस हुई, […]

Indian Army
अर्नब ने कहा कि इंडियन आर्मी को अपनी ताकत और गन को दिखाने की जरूरत है। (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वे लगातार जवानों को निशाना बना रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर ये सवाल उठने लगा है कि क्या घाटी में बंदूक राज लाकर ही आतंकियों पर नकेल लगाई जा सकती है?

इस मुद्दे पर अंग्रेजी न्यूज चैनल रिपब्लिक पर जोरदार बहस हुई, जिसमें शो के एंकर अर्नब गोस्वामी कश्मीर में बंदूक राज की वकालत करते दिखे, वहीं जब इस बात का पैनलिस्ट ने विरोध किया तो पैनल में मौजूद रिटायर्ड मेजर जनरल जी.डी. बख्शी चिल्लाते हुए नजर आए।

अर्नब ने कहा कि इंडियन आर्मी को अपनी ताकत और गन को दिखाने की जरूरत है। हमें बंदूक राज की जरूरत है। आज हमारे 5 जवान शहीद हो गए। ऐसे में आतंकियों के बीच सेना का डर होना जरूरी है। उनके बीच बंदूक का डर होना जरूरी है।

अर्नब ने कहा कि मुझे लगता है कि ये आतंकी इसी तरह की भाषा समझते हैं। इसलिए बंदूक राज मजबूती के साथ वापस आना चाहिए। इन आतंकियों के साथ लोकतांत्रिक होने की जरूरत नहीं है। जो लोग भारत के खिलाफ बोलते हैं, अब उनमें सुरक्षाबलों का डर पैदा होना चाहिए।

अर्नब की इस बात पर एक पैनलिस्ट अहमद अयाज मुस्कुराने लगे, जिस पर अर्नब भड़क गए और पूछने लगे कि क्या ये फनी बात है जो आप मुस्कुरा रहे हैं? आप सोच रहे हैं कि क्या मैं मजाक कर रहा हूं? क्या इस देश के लोग मजाक कर रहे हैं?

इसके बाद जब तक पैनलिस्ट अहमद अपनी बात को कह पाते, पैनल में ही मौजूद रिटायर्ड मेजर जनरल जी.डी. बख्शी नाराज हो गए और उन्होंने शट अप तक कह दिया। उन्होंने कहा कि हम अपने 5 शहीद जवानों को ट्रिब्यूट देने की कोशिश कर रहे हैं।

ये रहा डिबेट का पूरा वीडियो-

इस पर पैनलिस्ट अहमद अयाज ने कहा कि आपको ट्रिब्यूट देने से कौन रोक रहा है? क्या किसी ने आपसे कहा है कि आप ट्रिब्यूट ना दें?

इसके बाद जी.डी. बख्शी और अहमद अयाज के बीच तीखी बहस हो गई और दोनों लोग एक दूसरे को शट अप कहने लगे। जी.डी. बख्शी ने कहा कि वह आज बेहद दुखी महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा वह देश के लिए शहीद होने वाले इन 5 जवानों को सैल्यूट करते हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट