ताज़ा खबर
 

अपने मोबाइल में फेसबुक, इंस्टाग्राम नहीं चला सकेंगे सेना के अधिकारी व जवान, सुरक्षा कारणों से दिए गए 80 से अधिक ऐप्स डिलीट करने के निर्देश

सेना ने इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। सेना की तरफ से कहा गया है कि इन ऐप्स को 15 जुलाई तक अपने मोबाइल से हटा देना है नहीं तो इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

Indian army, Apps,भारतीय सेना के जवानों को सुरक्षा कारणों 80 से अधिक ऐप्स डिलीट करने के निर्देश दिए गए हैं।

सेना के अधिकारी व जवान अपने मोबाइल में फेसबुक, इंस्टाग्राम व टिकटॉक जैसे ऐप नहीं चला सकेंगे। सेना की तरफ से अधिकारी व जवानों को इन ऐप्स को अपने मोबाइल से अनइन्स्टॉल करने को कहा गया है। सेना की तरफ से फेसबुक, इंस्टाग्राम, टिकटॉक जैसे 89 ऐप्स को चिह्नित किया गया है।

सेना ने इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। सेना की तरफ से कहा गया है कि इन ऐप्स को 15 जुलाई तक अपने मोबाइल से हटा देना है नहीं तो इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। सेना की तरफ से जिन ऐप्स को चिह्नित किया गया है उनमें ई-कॉमर्स वेबसाइट के ऐप्स भी शामिल हैं।सेना की तरफ से यह कदम चीन और पाकिस्तान की तरफ से दो मोर्चों पर साइबर वॉर के मद्देनजर उठाया गया है।

यहां देखें ऐप्स की सूची:

पिछले कुछ समय से पाकिस्तान और चीन की खुफिया एजेंसियों की तरफ सोशल मीडिया के जरिये भारतीय सैन्य कर्मियों को निशाना बनाया जा रहा है। इससे पहले पिछले साल नवंबर में सेना ने अपने कर्मियों को आफिशियल काम के लिए वाट्सऐप का भी प्रयोग नहीं करने की सलाह दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने भाजपा नेता को मारी गोली, पिता और भाई की भी मौत
2 बिहार चुनाव: ओबीसी में क्रीमी लेयर की वार्षिक आय सीमा को 16 लाख करने के लिए मोदी सरकार पर दबाव की तैयारी
3 ‘जो सच के लिए लड़ते हैं, उन्हें खरीदा या डराया नहीं जा सकता’, गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्ट की जांच पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट
ये पढ़ा क्या?
X