ताज़ा खबर
 

कोरोना से निपटने के लिए सेना ने शुरू किया ऑपरेशन नमस्ते, 6 दिनों में तेजी से बढ़कर तिगुने हो गए मामले

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि हम एक बार फिर अपने दुश्मन पर विजय प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि सेना अतीत में सभी अभियानों को सफलतापूर्वक पूरा कर अंजाम देती रही है और अब ऑपरेशन नमस्ते को भी सफलतापूर्वक अंजाम देगी।

coronavirus: सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने की ‘ऑपरेशन नमस्ते’ की घोषणा। (indian express)

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 6 दिनों में 258 मामले सामने आए हैं वहीं चार लोगों की मौत हुई है। पिछले एक हफ्ते में ये मामले तेजी से बढ़कर तिगुने हो गए हैं। इससे निपटने के लिए भारतीय सेना ने ‘ऑपरेशन नमस्ते’ शुरू किया है। इसकी घोषणा सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने की है।

सेना प्रमुख ने कहा कि हम एक बार फिर अपने दुश्मन पर विजय प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि सेना अतीत में सभी अभियानों को सफलतापूर्वक पूरा कर अंजाम देती रही है और अब ऑपरेशन नमस्ते को भी सफलतापूर्वक अंजाम देगी। सेना की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। सेना ने साउर्थन कमांड, ईस्टर्न कमांड, वेस्टर्न कमांड, सेंट्रल कमांड, नॉर्थन कमांड, साउथ वेस्टर्न कमांड और दिल्ली मुख्यालय में कोरोना हेल्प लाइन सेंटर बनाया है।

गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सुरक्षा बलों की तैयारियों को लेकर एक समीक्षा बैठक भी की थी। ऐसा माना जा रहा है कि जो राज्य कोविड-19 के प्रतिबंधों को सही तरीके से लागू करने में सक्षम नहीं हैं या जहां पर सेना या पैरा मिलिटरी फोर्स की मांग की जा रही है, उन राज्यों में जल्द ही सेना तैनात की जा सकती है।

इसके अलावा चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा था कि सशस्त्र बलों को अपने शासनादेश से परे जाकर काम करना होगा और कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में देश की मदद करनी होगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या छह बताई। मंत्रालय के मुताबिक अब तक 17 लोगों की मौत हुई है। शुक्रवार को मंत्रालय की ओर से संक्रमित मरीजों की संख्या 724 बताई गई है।

बता दें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को इस माहमारी के हालात पर सभी प्रदेशों के राज्यपाल, उपराज्यपाल और प्रशासनिक अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू भी इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल रहे।

Next Stories
1 ओवैसी का वीडियो शेयर कर राजदीप सरदेसाई ने की तारीफ तो ट्रोल्स ने लिया निशाने पर, बोले- नवरात्रि पर चुप्पी क्यों?
2 ‘बाहर कोरोना वायरस है, मत जाओ पापा’, पुलिसकर्मी पिता के पैरों में लिपट गई बेटी, वीडियो वायरल
3 देशबंदी होने के बाद मेनका गांधी ने सभी मुख्यमंत्रियों को घुमा दिया फोन, बोलीं- पशुओं की चिंता भी कीजिए, फटाफट जारी हुए ऑर्डर
CSK vs DC Live
X