ताज़ा खबर
 

EVM पर बवालः बीजेपी प्रवक्ता ने EC का किया बचाव, बोले गौरव वल्लभ- 2014 के बाद से हम सारे परमात्मा निर्भर, सरकार ईवीएम निर्भर

चुनाव आयोग का बचाव करते हुए कहा भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव आयोग एक संवैधानिक संस्था है और सभी नागरिकों का विश्वास इस संस्था पर है।

assam evm row, congress, bjpअसम में बीजेपी प्रत्याशी की गाड़ी से ईवीएम मिलने पर भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने चुनाव आयोग का बचाव किया तो कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने सरकार को ईवीएम निर्भर कह दिया। (फोटो – ट्विटर/gauravbh/GouravVallabh)

असम में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा प्रत्याशी की गाड़ी में ईवीएम मिलने के बाद बवाल बढ़ गया है। भाजपा ने इस मामले में चुनाव आयोग का बचाव किया है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि 2014 के बाद से हम सारे परमात्मा के ऊपर निर्भर हो गए हैं और सरकार ईवीएम पर निर्भर हो गई है।

आजतक न्यूज चैनल पर आयोजित टीवी डिबेट में चुनाव आयोग का बचाव करते हुए कहा भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव आयोग एक संवैधानिक संस्था है और सभी नागरिकों का विश्वास इस संस्था पर है। यह मामला जरूर गंभीर है लेकिन चुनाव आयोग ने इसमें उचित कार्रवाई भी की है। साथ ही भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि इस मामले की वजह से पूरे चुनाव को कठघरे में खड़ा करना और चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठाना उचित नहीं है।  

आगे भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि चुनाव आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए पीठासीन अधिकारी और तीन चुनाव अधिकारी को निलंबित कर दिया। साथ ही शो कॉज नोटिस भी दिया गया है और उस इलाके में दोबारा से चुनाव करवाने के आदेश भी दिए गए हैं। आगे गौरव भाटिया ने यह भी कहा कि ना तो मशीन के साथ छेड़छाड़ हुई है और ना ही उसके वीवीपैट मशीन के साथ कोई छेड़छाड़ हुई है।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया की इस बात का जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने कहा कि साल 2014 के बाद दो जनों का अपहरण हो गया है। एक देश के विकास का अपहरण हो गया तो दूसरा ईवीएम का अपहरण हो गया। आत्मनिर्भर की बात करने वाले लोगों ने हम सबको परमात्मा के ऊपर निर्भर कर दिया और देश की सरकार को ईवीएम निर्भर कर दिया।  

इसके अलावा गौरव बल्लभ ने कहा कि ईवीएम किसी और जगह मिलती है और रीपोलिंग कहीं और हो रही है। साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी कहा कि राज्य में हजारों गाड़ियां हैं लेकिन ईवीएम ढ़ोने के लिए भाजपा उम्मीदवार की ही गाड़ी मिलती है। 

बता दें कि असम के करीमगंज जिले के पाथरकांडी विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की गाड़ी में ईवीएम मशीन मिलने का वीडियो सामने आया था। इस ईवीएम को दूसरे चरण के चुनाव में भी इस्तेमाल किया गया था। इस दौरान गाड़ी में ना तो चुनाव आयोग का कोई अधिकारी मौजूद था और ना कोई ही सुरक्षाकर्मी मौजूद था।  

Next Stories
1 Harvard स्कूल के अंबेसडर बर्न से बोले राहुल- मैं पीएम होता तो ग्रोथ के बजाए नौकरियों पर करता फोकस
2 यूपीः 14 साल की लड़की से 4 लोगों ने की दरिंदगी, जहर खाकर दी जान, उधर दिल्ली में कांस्टेबल की पत्नी ने लगाई फांसी, बच्चे मिले अचेत
3 अर्नब ने टुकड़े-टुकड़े गैंग पर उठाया सवाल तो बोले टिकैत- हम सीधे-साधे लोग, इनका आंदोलन से वास्ता नहीं
ये पढ़ा क्या?
X