ताज़ा खबर
 

सैफई महोत्‍सव: मुलायम के B’day पर नहीं आए समधी लालू, अमिताभ, सलमान, ऋतिक भी नहीं हुए शामिल

मुलायम के पोते और लालू के दामाद तेज प्रताप के हवाले कहा गया है कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद पूरा परिवार काफी थका हुआ है, इसलिए वे बर्थ-डे पर नहीं आ सके।

Mulayam singh yadav, mulayam singh yadav birthday, amar singh attend mulayam singh birthday, akhilesh yadav, A R rahman on mulayan birthday, cake ceremony of mulayan singh birthday, mulayam singh yadav mulayam singh yadav 76th birthday saifai uttar pradesh hindi news news in hindi hindi samachar hindi news headlines nationalअमर सिंह को केक खिलाते मुलायम सिंह यादव। (PHOTO-PTI)

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का रविवार को जन्मदिन है। मुलायम ने शनिवार को अपने गांव सैफई में शाही अंदाज में अपना 77वें जन्मदिन का जश्न मनाया। इस मौके पर अमर सिंह तो मौजूद थे, लेकिन अमिताभ और जया बच्‍चन नहीं आए। खबर यह भी है कि ऋतिक रोशन, सलमान खान, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी भी नेताजी के सैफई महोत्‍सव में नहीं पहुंचे। और तो और मुलायम के समधी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव भी जन्‍मदिन पर उन्‍हें बधाई देने नहीं पहुंचे। गौरतलब है कि बिहार चुनाव में मुलायम की पार्टी महागठबंधन से अलग हो गई थी। ऐसे में चर्चा यह भी है कि लालू यादव अपने समधी से नाराज हैं।

मुलायम के पोते और लालू के दामाद तेज प्रताप के हवाले कहा गया है कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद पूरा परिवार काफी थका हुआ है, इसलिए वे बर्थ-डे पर नहीं आ सके। मुलायम की बहू और सीएम अखिलेश की पत्नी डिंपल ने भी यही बात कही। बहरहाल, कारण चाहे जो भी हो, लेकिन इस बार सैफई महोत्‍सव में सितारों की रौनक पिछले साल जैसी नहीं रही। दरअसल, पिछले साल मुजफ्फरनगर दंगों के बाद सैफई महोत्‍सव हुआ था और उसमें सलमान खान, माधुरी दीक्षित जैसे सितारे आए थे, जिनकी मीडिया में खूब आलोचना हुई थी।

पिछले सैफई महोत्‍सव में भड़क उठे थे अखिलेश यादव

2014 में मुजफ्फरनगर दंगा प्रभावितों को कड़ाके की ठंड में उनके हाल पर छोड़कर सैफई महोत्‍सव में करोड़ों खर्च करने को लेकर अखिलेश सरकार की काफी आलोचना हुई थी। इसके बाद उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली थी। अखिलेश ने कहा था, ‘वह सैफई महोत्‍सव से जुड़ी रिपोर्ट देखकर हैरान गए। मीडिया खुद को जज समझ रहा है और लोगों को सजा देने का प्रयास कर रहा है। सैफई महोत्‍सव हर साल होता है और यह तब भी होता रहेगा जब समाजवादी पार्टी सत्‍ता से बाहर होगी। उन्‍होंने एक हिंदी अखबार और अंग्रेजी न्‍यूज चैनल का नाम लेकर आरोपों की झड़ी लगा दी थी। उन्‍होंने सैफई महोत्‍सव पर 300 करोड़ के खर्च की बात को सिरे से खारिज कर दिया था।’ अखिलेश ने कहा था कि महोत्‍सव पर सिर्फ 6 से 7 करोड़ रुपए खर्च किए गए। उन्‍होंने चेतावनी दी थी कि जिस अखबार ने महोत्‍सव पर 300 करोड़ खर्च की बात छापी है, वह या तो माफी मांगे या फिर खर्च का ब्‍योरा दे। अखिलेश ने कहा था कि सैफई महोत्‍सव गांव, गरीब और किसान के लिए है। इसके साथ ही उन्‍होंने सैफई महोत्‍सव में आए सलमान खान, माधुरी दीक्षित व अन्‍य कलाकारों का भी बचाव किया था। अखिलेश ने मीडिया से यहां तक कह दिया था- सैफई में आए कलाकारों से मुजफ्फरनगर के बारे में सवाल न पूछा जाए, अगर पूछना है तो मुझसे पूछो, मैं मुख्‍यमंत्री हूं।’

Read Also :

योगेंद्र यादव का खुलासा: लालू से यूं ही गले नहीं मिले केजरीवाल, बन रहा है नया मोर्चा

लालू के छोटे बेटे बने डिप्‍टी सीएम, बड़े को मिला स्‍वास्‍थ्‍य, जानिए किस मंत्री को मिला, कौन सा विभाग

शपथ लेने में भी गड़बड़ कर गए लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप, चुनाव के दौरान भी रहे थे विवादों में

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कांग्रेस कट्टरपंथियों को बढ़ावा देकर पंजाब का माहौल बिगाड़ कर रही है: सुखबीर सिंह
2 शीना बोरा हत्या: जांच के दायरे में रायगढ़ पुलिस, सरकार ने मांगी रिपोर्ट
3 सैफई महोत्‍सव: नेताजी के शाही B’DAY की तैयारी पूरी, कटेगा 76 Kg का केक, विपक्ष ने पूछा- 50 जिलों में घोषित सूखे का क्‍या?
ये पढ़ा क्या?
X