ऑक्सीजन सप्लाई में कोई भी रुकावट सैकड़ों इंसानों की ज़िंदगी को खतरे में डाल देगी: दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने आज सख्त लहजे में कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई में किसी भी तरह की रुकावट सैकड़ों इंसानों की ज़िंदगी को खतरे में डाल देगी।

delhi, oxygenऑक्सीजन सिलेंडर को रीफिल कराने को लाइन में खड़े लोग। (पीटीआई)।

दिल्ली हाईकोर्ट ने आज सख्त लहजे में कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई में किसी भी तरह की रुकावट सैकड़ों इंसानों की ज़िंदगी को खतरे में डाल देगी। कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा है कि वे ऑक्सीजन सप्लायर से मीटिंग करें, रीफिलर और अस्पतालों के साथ संपर्क में रहे जिससे कि ऑक्सीजन की हर जगह सही से सप्लाई की जा सके।

हाईकोर्ट ने ऑक्सीजन सिलेंडर को रीफिल करने वालों से कहा है कि वे भी मंगलवार को सुनवाई में शामिल हों। बता दें कि कोर्ट दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी और ब्लैक मार्केटिंग किए जाने पर सुनवाई कर रहा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा कि वह राजधानी में अधिक टेस्ट सेंटर बनाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों के सैंपल इकट्ठा करे। कोर्ट ने राजस्थान सरकार से कहा कि कोर्ट को उम्मीद है कि सरकार कोर्ट के आदेश का पालन करेगी और दिल्ली की ओर आने वाले ऑक्सीजन के टैंकरों को रास्ते में नहीं रोकेगी।

बता दें कि आज दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीन कंपनियों से कहा कि कोरोना वैक्सीन की एक सी कीमत होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कंपनियों से कहा कि ये वक्त मुनाफा कमाने का नहीं है। सीएम ने कहा कि दिल्ली में बड़े स्तर पर टीकाकरण करने की योजना है। सरकार 1.34 करोड़ वैक्सीन की खुराक की खरीद करेगी।

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने घोषणा की कि उनकी सरकार दिल्ली में 18 साल से ऊपर सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन देगी।इस बीच केंद्र की ओर से दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया जा रहा है कि केजरीवाल सरकार ऑक्सीजन प्लांट को लेकर देरी कर रही है।

हालांकि दिल्ली सरकार ने इस खारिज करते हुए इसे झूठ करार दिया है। केंद्र का कहना है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट इसलिए नहीं लग पा रहे क्योंकि दिल्ली सरकार समय से सर्टिफिकेट नहीं जारी कर रही है। केंद्र ने यहां तक कहा है कि दिल्ली सरकार ऑक्सीजन एक्सप्रेस के लिए टैंकर नहीं दे रही है।

मालूम हो कि इस समय देश में कोरोना के 28,13,658 एक्टिव मामले हैं। आज कोरोना के 3,52,991 नए मामले सामने आए हैं। इस बीच 2,812 लोगों ने जान गंवाई है। देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1,73,13,163 हो गई। भारत में 1,95,123 लोगों ने कोरोना महामारी से अपनी जान गंवाई है।

Next Stories
1 कोरोनाः कर्नाटक में 14 दिन का कोविड कर्फ्यू, सुबह 10 बजे के बाद नहीं खुलेगी कोई दुकान, 34 हजार मरीज मिलने से हड़कंप
2 योगी आदित्यनाथ रखते थे 1 लाख रुपए की रिवॉल्वर; देखें- हथियार रखने पर क्या कही थी बात
3 पत्रकारों के कड़े सवाल के बीच जब सिगरेट के कश लगा रहे थे विजय माल्या, बोले थे- इंग्लैड लौटना ‘भागकर’ आना नहीं है
आज का राशिफल
X