दिवाली को नेशनल हॉलीडे बनाने पर अमेरिका कर रहा विचार, मोदी सरकार के मंत्री ने कही भारत की पहचान बढ़ने की बात, हुए ट्रोल

अनुराग ने बयान दिया था कि अमेरिका दिवाली पर विधेयक लाने की तैयारी में है, जिससे राष्ट्रीय अवकाश दिया जा सके।

Anurag Thakur
ट्विटर यूजर्स अनुराग ठाकुर को ट्रोल कर रहे हैं। (फोटो- Anurag Thakur/Facebook)

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अमेरिका में दिवाली को लेकर एक बयान दिया है, जिसकी वजह से वह सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल अनुराग ने बयान दिया था कि अमेरिका दिवाली पर विधेयक लाने की तैयारी में है, जिससे राष्ट्रीय अवकाश दिया जा सके।

उन्होंने ये भी कहा कि इस साल वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में दिवाली थीम वाला एनीमेशन प्रदर्शित किया गया और यूके में 5 पाउंड के सिक्के में देवी लक्ष्मी और महात्मा गांधी की तस्वीरें हैं। ये दिखाता है कि दुनिया में भारत की पहचान और क्षमता कैसे बढ़ रही है।

इस पर ट्विटर यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी ANI ने जैसे ही अनुराग के इस बयान को ट्विटर पर पोस्ट किया, वैसे ही ट्विटर यूजर्स एक्टिव हो गए।

ट्विटर यूजर रेबेल सटायर (@rebelsatire) ने लिखा कि इस बात में ये भी जोड़िए कि हमारी सरकार पटाखे खरीदने वालों और उन्हें फोड़ने वालों को गिरफ्तार कर रही है।

अर्जुन (@ArJuNrAo2000) ने लिखा कि इसमें महात्मा गांधी कैसे आ गए। डॉक्टर अडानी (@AdaniHu) नाम के यूजर ने एक फिल्म का सीन पोस्ट करते हुए लिखा कि भाई आपका नॉलेज तो कमाल का है।

एक यूजर (@bababohad) ने लिखा कि क्या इससे भारतीय अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन की हो जाएगी? क्या बेरोजगारी और महंगाई कम होगी? क्या किसान खुश होंगे? क्या लोगों की जिंदगी आसान होगी? इससे देश का कर्ज तो कम हो ही जाएगा ना?

अनुराग ठाकुर अक्सर चर्चा में रहते हैं। वह अपने बयानों की वजह से पहले भी ट्रोल हो चुके हैं। शटलर पीवी सिंधू ने ओलंपिक में जब पदक जीता था तो तब भी अनुराग ठाकुर ने दावा किया था कि उनकी बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ स्कीम अच्छा काम कर रही है। इस पर ट्रोलर्स ने उन पर जमकर निशाना साधा था और विपक्ष ने भी बयानबाजी की थी।

मध्य प्रदेश कांग्रेस की अल्पसंख्यक सेल की उपाध्यक्ष डॉ. शैलेंद्र स्याल ने कहा था कि हम अपनी मातृशक्ति को शत-शत नमन करते हैं। ये मेडल सिंधू के कठिन परिश्रम का नतीजा है, लेकिन क्या मोदी सरकार ये बताएगी कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से कैसे सिंधू को फायदा मिला।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट