ताज़ा खबर
 

राज्यसभा की दौड़ में अनुपम खेर के नाम से भड़के कश्मीरी पंडित, कहा- हमारे लिए कभी कुछ नहीं किया

अभिनेता अनुपम खेर का नाम राज्‍य सभा की सदस्‍यता चल रहा है। खबरों के अनुसार अनुपम को सातवें नामांकित सदस्‍य के रूप में संसद के ऊपरी सदन में भेजा जा सकता है।

anupam kher, kashmiri pandit, Kashmiri Pandit Sangharsh Samiti, sanjay tikoo, rajya sabha, anupam kher latest news, anupam kher rajya sabha, anupam kher kashmiri pandit, rajya sabha nominationa, rajya sabha newsअभिनेता अनुपम खेर का नाम राज्‍य सभा की सदस्‍यता चल रहा है।

अभिनेता अनुपम खेर का नाम राज्‍य सभा की सदस्‍यता चल रहा है। खबरों के अनुसार अनुपम को सातवें नामांकित सदस्‍य के रूप में संसद के ऊपरी सदन में भेजा जा सकता है। लेकिन इसी बीच उनके नाम पर विरोध भी शुरू हो गया है। कश्‍मीरी पंडितों के एक संगठन ने अनुपम खेर के नाम पर विरोध जताया है। कश्‍मीरी पंडित संघर्ष समिति के अध्‍यक्ष संजय टिक्‍कू ने कहा कि यह अवसरवादिता की राजनीति की पराकाष्‍ठा है।

उन्‍होंने कहा,’खेर इसके लायक नहीं है। उन्‍होंने समाज के लिए क्‍या किया है। और भी बहुत सारे दिग्‍गज हैं जिन्‍होंने पंडित समुदाय के लिए काम किया है। पिछले एक साल से उन्‍होंने(अनुपम खेर) ने राज्‍य सभा सीट पर अपनी आंखें गड़ा रखी थी। इस अ‍वधि में उन्‍होंने हमारा ज्‍यादा नुकसान किया है। दूसरे समुदाय के खिलाफ जहर उगलने से कुछ हासिल नहीं होगा।’ टिक्कू यहीं नहीं रूके और कहा,’ कश्‍मीर घाटी में 6000-7000 हिंदू रहते हैं, वे उनका मनोबल कैसे बढ़ाएंगे। हमने अभी तक अकेले यह किया है। उनके भाषणों के चलते हम असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। खेर ऐसा कैसे कह सकते हैं कि कोई भारतीय अगर तिरंगा नहीं रखता है तो वह राष्‍ट्रवादी नहीं है। वे अपने परिवार के साथ घाटी में शिफ्ट क्‍यों नहीं हो जाते। क्‍या वे कभी मेरे या किसी और परिवार से मिले हैं।’

Read Also1998 में वाजपेयी सरकार गिराने वाले, आंबेडकर की जीवनी लिखने वाले को BJP ने बनाया राज्यसभा सांसद

बता दें कि पिछले साल अनुपम खेर ने इंटॉलरेंस और अवार्ड वापसी जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार का बचाव किया था। उन्‍होंने अवार्ड लौटाने वाले साहित्‍यकारों को भी निशाने पर लिया था। साथ ही उन्‍होंने अवार्ड वापसी अभियान के खिलाफ मोर्चा भी निकाला था। उन्‍होंने भारत माता की जय बोलने और जेएनयू जैसे मामलों में भी केंद्र सरकार के रूख का समर्थन किया था। बता दें कि उनकी पत्‍नी किरण खेर चंडीगढ़ से लोकसभा सांसद हैं।

Read Also: जानें, राज्यसभा पहुंचने वाले बॉक्सर, क्रिकेटर, अर्थशास्त्री और पत्रकार के बारे में खास FACTS

Rajya Sabha nominations, rajya sabha navjot singh sidhu, subramanian swamy rajya sabha, suresh gopi rajya sabha, rajya sabha nominations list, navjot singh sidhu, Subramanian Swamy,Narendra Jadhav, Swapan Dasgupta, Mary Kom,Suresh Gopinath, india news, Subramanian Swamy news, navjot singh sidhu news, Suresh Gopi news, Mary Kom news, Narendra Jadhav news, Swapan Dasgupta news, Rajya Sabha news, how to people nominate for rajyasabha, bjp govt, narendra modi, modi govt नरेंद्र मोदी सरकार ने 1998 में वाजपेयी सरकार गिराने वाले सुब्रमण्यम स्वामी और आंबेडकर की जीवनी लिखने वाले नरेंद्र जाधव सहित छह लोगों को राज्यसभा के मनोनीत किया है। स्वामी और जाधव के अलावा अन्य लोगों में नवजोत सिंह सिद्धू, मलयालम अभिनेता सुरेश गोपी, पत्रकार स्वप्न दासगुप्ता और मुक्केबाज मैरी कॉम शामिल हैं। राज्यसभा में 12 मनोनीत सदस्‍य होते हैं, जिसमें से सात सीटें खाली थीं। इन सात सीटों में से छह सीटों के लिए नामों की घोषणा कर दी गई है। ऐसे में हम आपको बता रहें राज्यसभा के लिए मनोनीत की गई 6 हस्तियों के बारे में…

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL-9: गेंदबाजों के पराक्रम से दिल्ली ने मुंबई को दी पटखनी, दर्ज की लगातार तीसरी जीत
2 पंजाब: मुक्तसर में दलित लड़की का अपहरण कर किया था रेप, कोर्ट में किया सरेंडर
3 दिल्लीः मालकिन पर हमला करने आए बदमाश से ‘शुगर’ ने बचाई जान
ये पढ़ा क्या...
X