CBI रिपोर्ट लीकः आईफोन 12 प्रो के बदले पुलिसवाले ने लीक की थी अनिल देशमुख की जांच रिपोर्ट

100 करोड़ वसूली मामले में सामने आया है कि पुलिसवाले ने आईफोन के बदले अनिल देशमुख की जांच रिपोर्ट लीक की थी। यह आईफोन देशमुख के वकील ने दिया था।

Maharashtra, Former Maharashtra Home Minister, Anil Deshmukh,NCP,ED
मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अनिल देशमुख (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

एंटीलिया केस के बाद 100 करोड़ की वसूली मामले में जांच कर रही सीबीआई ने अभिषेक तिवारी नाम के एक सब-इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया। इसके बाद एक बड़ी बात सामने आई है। जांच में पता चला है कि तिवारी ने आईफोन-12 प्रो के बदले पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की जांच रिपोर्ट लीक की थी। इस कथित जांच में अनिल देशमुख को क्लीनचिट दी गई थी।

बुधवार को सीबीआई ने सब -इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया था और गुरुवार को देशमुख के वकील आनंद डागा को भी अरेस्ट कर लिया गया था। बता दें कि यह जांच महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर हो रही है। यह भी कहा जा रहा है कि अनिल देशमुख गुट के लोग जांच रिपोर्ट प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक अनिल देशमुख के खिलाफ चल रही जांच के ही मामले में अभिषेक तिवारी पुणे गया था और वहां वकील आनंद डागा से मिला। आरोप है कि उसी ने जांच से जुड़े अहम दस्तावेज आनंद डागा को सौंपे। इसके बाद वकील ने सब इंस्पेक्टर को नया आईफोन – 12 प्रो दिया जिसकी कीमत लगभग एक लाख रुपये है। सीबीआई ने यह भी बताया है कि तिवारी लगातार वकील के संपर्क में था।

अभिषेक तिवारी की गिरफ्तारी के बाद देशमुख के वकील को भी गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि जो आईफोन तिवारी को दिया गया था उसे भी जब्त करके फरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा अभिषेक के दिल्ली और प्रयागराज स्थित घर पर भी छापेमारी हो रही है।

बता दें कि जांच रिपोर्ट लीक होने के बाद पहले सीबीआई ने अनिल देशमुख के दामाद से पूछताछ की थी। गौरतलब है कि मुंबई के पूर्व कमिशअनर ने तीन पन्नों की चिट्ठी लिखकर पूर्व गृहमंत्री देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए थे। जब जांच शुरू हुई तो देशमुख ने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि उन्होंने आरोपों से इनकार किया थआ। 24अप्रैल को देशमुख और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट