ताज़ा खबर
 

नागरिकता कानून: AMU में भड़की विरोध की आग, दिल्ली में आगजनी के बाद 16 को बंद रहेंगे कई स्कूल

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह घोषणा की। सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली में जामिया, ओखला, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मदनपुर खादर समेत दक्षिण पूर्व जिले के इलाकों में सभी सरकारी और निजी स्कूल कल बंद रहेंगे।

Author Edited By Naveen Rai नई दिल्ली | Updated: December 15, 2019 10:31 PM
दिल्ली में प्रदर्शन के बाद कई स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। (फोटो- ANI)
नागरिकता संशोधित कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन की लपटें अब  अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी तक पहुंच गई हैं। जामिया में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ पुलिस के बर्ताव के विरोध में अलीगढ़  मुस्लिम युनिवर्सिटी के छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके अलावा जामिया विश्वविद्यालय के समीप हिंसा के बाद पैदा हुई स्थिति के मद्देनजर दक्षिणपूर्व दिल्ली के सभी स्कूल सोमवार यानी 16 दिसंबर को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह घोषणा की। सिसोदिया ने ट्वीट  किया, ‘दिल्ली में जामिया, ओखला, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मदनपुर खादर समेत दक्षिण पूर्व जिले के इलाकों में सभी सरकारी और निजी स्कूल कल बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया है।

गौरतलब है कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनकारियों ने रविवार दोपहर को जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के समीप बसों में आग लगा दी और पुलिस के साथ झड़प की।रविवार को हिंसा के कुछ घंटों बाद पुलिस ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ और आगजनी करने के आरोप में कुछ लोगों को हिरासत में लिया।


जामिया यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस के कर्मी बिना अनुमति के जबरन विश्वविद्यालय में घुस गये और कर्मचारियों तथा छात्रों को पीटा गया तथा उन्हें परिसर से जाने को मजबूर किया गया। विश्वविद्यालय की कुलपति नजमा अख्तर ने कहा कि पुस्तकालय के भीतर मौजूद छात्रों को निकाला गया और वे सुरक्षित हैं। उन्होंने पुलिस कार्रवाई की निंदा की। जामिया मिल्लिया छात्रों के समूह के साथ-साथ टीचर्स एसोसिएशन ने भी रविवार की अपराह्र विश्वविद्यालय के निकट हुई हिंसा और आगजनी से खुद को अलग किया है।

 (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: फिल्मकार महेश भट्ट ने संविधान की शपथ लेकर किया नागरिकता कानून में संशोधन का विरोध, कहा- NRC और CAA हैं विभाजनकारी
2 CAA: जामिया में पुलिस एक्शन के विरोध में AMU में प्रदर्शन, छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले, लाठीचार्ज
3 VIDEO: हिंदू महासभा, सावरकर और मोहम्मद अली जिन्ना ने बोए थे विभाजन के बीज, कांग्रेस नेता चिंदबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
ये पढ़ा क्या?
X