ताज़ा खबर
 

CAA विरोधी प्रोटेस्ट में शामिल होने पर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को एक करोड़ का नोटिस, 13.42 लाख प्रतिदिन के हिसाब से ठोका जुर्माना!

उनपर धारा 144 का उल्लंघन करने का भी आरोप है। प्रतापगढ़ी को अतिरिक्त सिटी मजिस्ट्रेट ने पिछले बुधवार को उनके सामने पेश होने के लिए कहा था लेकिन वह हाजिर नहीं हुए थे।

शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ जिला प्रशासन ने नोटिस जारी किया है।(फोटो-Twitter)

नागरिकता संशोधित कानून और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन को लेकर शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को 1.04 करोड़ रुपए का नोटिस जारी किया गया है। यह नोटिस उनपर नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होने को लेकर लगाया गया है।

उनपर धारा 144 का उल्लंघन करने का भी आरोप है।शासन ने मुरादाबाद के ईदगाह में चल रहे प्रदर्शन पर 13 लाख 42 हजार प्रति दिन के हिसाब से जुर्माने का नोटिस भेजा है। प्रतापगढ़ी को अतिरिक्त सिटी मजिस्ट्रेट ने पिछले बुधवार को उनके सामने पेश होने के लिए कहा था लेकिन वह हाजिर नहीं हुए थे। मुरादाबाद प्रशासन की तरफ से भेजे गए नोटिस में इस प्रदर्शन को सामाजिक सौहार्द के लिए खतरा बताया गया है।

इस मामले को लेकर इमरान प्रतापगढ़ी का कहना है कि सरकार हमे डराने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रही है। हम डरने वाले नहीं हैं यह हमारे अस्तित्व की लड़ाई है।हम लड़ते रहेंगे।

नोटिस को सही ठहराते हुए मुरादाबाद के जिलाधिकारी राकेश सिंह ने कहा कि उन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है जो सीआरपीसी की धारा 144 के तहत लगाए गए नियमों का  उल्लंघन कर रहे हैं। सिंह का कहना है कि, “प्रदर्शन के लिए प्रशासन से कोई अनुमति नहीं मांगी गई है, इसलिए यह अवैध है।” उन्होंने कहा कि जुर्माना ईदगाह के विरोध स्थल पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की दैनिक लागत के आधार लगाया गया है।

गौरतलब है कि  31 जनवरी को आपत्तिजनक नारे लगाने को लेकर प्रशासन ने 20 ज्ञात और 600 अज्ञात, 200 महिलाएं समेत सभी लोगों के खिलाफ घालशहीद थाने में मामला दर्ज किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 7th Pay Commission: सरकारी कर्मियों को होली का तोहफा, राज्य सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता, बढ़कर मिलेगी अगली सैलरी
2 शादी समारोह में डीजे की तेज आवाज सुन हड़बड़ा कर गिरा दूल्हा, अस्पताल में हो गई मौत
3 जिन्होंने संवारी दिल्ली, केजरीवाल के शपथ समारोह में रहेंगे मौजूद, टीचर, बस मार्शल समेत 50 लोगों को निमंत्रण
ये पढ़ा क्या?
X