ताज़ा खबर
 

जनरल डायर की तरह बर्ताव कर रहे योगी आदित्यनाथ, बोले महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक

सीएम योगी के बयान पर बसपा ने भी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि यह खतरनाक है और अदालत को इसपर संज्ञान लेना चाहिए।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर एनसीपी नेता व महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने पलटवार किया है।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर एनसीपी नेता व महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने पलटवार किया है। नवाब मलिक ने सीएम योगी की तुलना जनरल डायर से की है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक नवाब मलिक ने कहा, जिस तरह से योगी आदित्यनाथ ने ‘मरने को आएंगे तो जिंदा कैसे जाएंगे’ वाला बयान दिया, ऐसा बयान लोकतंत्र में बिल्कुल भी बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि प्रदर्शन करना मौलिक अधिकार है। सीएम योगी जनरल डायर की तरह बर्ताव कर रहे हैं। यह बर्दाश्त करने लायक नहीं है।

सीएम योगी के बयान पर बसपा ने भी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि यह खतरनाक है और अदालत को इसपर संज्ञान लेना चाहिए। बसपा नेता सुध्रींद्र भदौरिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री लगातार संविधान के मापदंड से  परे बयान दे रहे हैं। कोर्ट को इस पर संज्ञान लेना चाहिए। यह काफी खतरनाक है।

गौरतलब है कि सीएम योगी ने कहा था कि जो मरना चाहता है, उसे बचाने के लिए कुछ नहीं किया जा सकता है। सीएम योगी ने यह भी कहा था कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के दौरान दंगाइयों ने गोली चलाई और उन्हीं की गोली से प्रदर्शनकारियों की मौत हुई।

बता दें कि बीते साल दिसंबर में शीतकालीन सत्र के दौरान संसद में नागरिकता कानून बिल के पास होने के बाद से उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस कानून के मुताबिक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान इस कानून में है।

Next Stories
1 कमलनाथ ने पूछा- कौन सी सर्जिकल स्ट्राइक? इंदिरा गांधी ने तो 90,000 पाकिस्तानी जवानों का सरेंडर कराया था, उसकी बात क्यों नहीं करते?
2 देशी गाय पर रिसर्च के लिए केंद्र सरकार ने मंगाए प्रस्ताव तो विरोध में वैज्ञानिकों ने खोला मोर्चा, 258 साइंटिस्टों ने दायर की ऑनलाइन पिटीशन
3 Kerala Lottery Today Results announced: नतीजे जारी, यहां देखें आपकी लॉटरी लगी या नहीं?
ये पढ़ा क्या?
X