ताज़ा खबर
 

दिल्ली पुलिस का दावा- ISIS के खोरासन मॉड्यूल से जुड़े हैं सीएए के खिलाफ हिंसा भड़काने के आरोपी जहांजेब सामी और हीना बशीर के तार

Anti CAA Protest ISIS Connection: दोनों पति-पत्नी जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के रहने वाले हैं। यह पता चला है कि इस दंपति ने 'इंडियन मुस्लिम युनाइटेड' के नाम से एक सोशल मीडिया पेज बनाया है जिसका उद्देश्य नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और भारतीय नागरिकों के राष्ट्रव्यापी रजिस्टर के खिलाफ प्रदर्शनकारियों को जुटाना है।

दिल्ली पुलिस का दावा है कि जहांजेब सामी और हीना बशीर के तार ISIS के खोरासन मॉड्यूल से जुड़े हैं।(फोटो-ANI)

Anti CAA Protest ISIS Connection: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को एक मुस्लिम दंपति को जामिया नगर से गिरफ्तार किया। इन लोगों पर सीएए के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोप है। दिल्ली पुलिस का दावा है कि जहांजेब सामी और हीना बशीर के तार ISIS के खोरासन मॉड्यूल से जुड़े हैं।

दोनों पति-पत्नी जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के रहने वाले हैं। यह पता चला है कि इस दंपति ने ‘इंडियन मुस्लिम युनाइटेड’ के नाम से एक सोशल मीडिया पेज बनाया है जिसका उद्देश्य नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और भारतीय नागरिकों के राष्ट्रव्यापी रजिस्टर के खिलाफ प्रदर्शनकारियों को जुटाना है। पुलिस ने कहा कि यह दंपति कुछ समय से खुफिया एजेंसियों के रडार पर था। पुलिस ने यह भी खुलासा किया कि वे पिछले साल अगस्त में दिल्ली रहने आ गए थे।

दिल्ली डेप्युटी कमिश्ननर प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि एक मुस्लिम दंपति जहांजेब और हीना बशीर बेग आईएसआईएस के खोरसान माड्यूल से जुड़े हुए हैं। उन्हें जामिया नगर से गिरफ्तार किया गया है। इस दंपति पर दंगा भड़काने का आरोप है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का बयान ‘हेट स्पीच’ है या नहीं? जानिए चार पूर्व जजों की राय
2 झारखंड में भूख से 42 साल के अधेड़ ने तोड़ा दम, छह महीने पहले बेंगलुरु से लौटा था, पत्नी की हालत भी गंभीर
3 ‘तुम जैसे लोग देश की बीमारी हो’, जावेद अख्तर के ट्वीट पर यूजर्स ने किया कमेंट तो भड़के गीतकार