ताज़ा खबर
 

आपके ‘विकास’ के पीछे रहा है नरेंद्र मोदी का हाथ?- सवाल पर क्या आया था गौतम अडानी का जवाब? देखें- VIDEO

रॉबर्ट वाड्रा को लेकर पूछे गए सवाल पर अडानी ने कहा कि रॉबर्ड वाड्रा से मेरा कोई संपर्क नहीं था। किसी एक मुलाकात को दिखा दिया जाता है।

Gautam Adani, narendra modi,bjpप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गौतम अडानी (सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव फोटो)

हाल ही में फोर्ब्स पत्रिका द्वारा जारी लिस्ट में भारत के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी गौतम अडानी से जब एक बार एबीपी न्यूज के कार्यक्रम में पूछा गया कि जो भी लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हैं तो वो आपका नाम लेते हैं। लोगों का कहना है कि आपके ‘विकास’ के पीछे नरेंद्र मोदी का हाथ है? जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ये सब बातें राजनीतिक फायदे के लिए उठाए जाते हैं।

गौतम अडानी से एंकर ने कहा कि राहुल गांधी ने गुजरात में कहा कि अगर आपको आगे बढ़ना है तो आपका सरनेम अडानी होना चाहिए। गौतम अडानी ने कहा कि राजनीतिक बयानों पर अगर में कुछ नहीं ही कहूं तो अच्छा है। नरेंद्र मोदी द्वारा अडानी का हवाई जहाज उपयोग करने को लेकर उन्होंने कहा कि हमारा गुजरात बेस्ड कंपनी है। ऐसे में उन्हें इसका उपयोग करना आसान रहता है। जो भी उपयोग किया जाता है उसका जो भी बिल होता है वो चुकाया जाता है।

जब गौतम अडानी से पूछा गया कि कहा जा रहा है कि पांच प्रमुख बिजनेसमैन नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार को आगे बढ़ा रहे हैं आप पर भी आरोप लगाया जाता है तो उन्होंने कहा कि ये सब भी राजनीतिक बाते हैं मैं इस पर कुछ भी नहीं कहूंगा। हमने न कांग्रेस को कोई फंड दिया है न बीजेपी को फंड दिया है।

रॉबर्ट वाड्रा को लेकर पूछे गए सवाल पर अडानी ने कहा कि रॉबर्ड वाड्रा से मेरा कोई संपर्क नहीं था। किसी एक मुलाकात को दिखा दिया जाता है हम सिर्फ एक वाड्रा जी को ही नहीं सभी मंत्रियों से मिलते हैं। हम उनलोगों की सलाह लेते हैं।

बताते चलें कि अडानी समूह की प्रमुख कंपनियों में पोर्ट और एंटरप्राइजेज शामिल है। इन कंपनियों की रणनीति और अधिग्रहण में बेन जांदी की अहम भूमिका होती है। पिछले दो साल में अडानी समूह ने सात हवाई अड्डों और देश के हवाई यातायात का करीब एक तिहाई हिस्से पर नियंत्रण हासिल कर लिया है।

Next Stories
1 BJP शासित सूबा बुलाएगा, तो नहीं जाएंगे- पत्रकार ने पूछा, PK बोले- उनकी जैसी बड़ी पार्टी को हमारे जैसों की जरूरत नहीं
2 कुंभ हो या रमज़ान, नहीं हो सकता कोविड नियमों का पालन- बोले गृह मंत्री अमित शाह
3 ऑक्सिजन की मांग पर रखें नियंत्रण कोरोना क़ाबू में करना राज्यों की जिम्मेदारी- मंत्री पीयूष गोयल बोले
यह पढ़ा क्या?
X