ताज़ा खबर
 

गुजरात में कैंप के बाहर बेची जा रही कैंटीन की शराब- एक और बीएसएफ जवान का वीडियो वायरल

26 जनवरी को फेसबुक पर अपलोड किया था वीडियो, अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच कराएंगे।

navratan chaudhary BSFबीएसएफ का जवान नवरत्न चौधरी। (Source – Facebook)

बीएसएफ के एक और जवान का फेसबुक पर वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें जवान ने आरोप लगाया है कि सेना के लिए आने वाली शराब को बाहरी लोगों को बेचा जा रहा है। इसके लिए जवान ने कार्रवाई की मांग की है। बीएसएफ के जवान नवरत्न चौधरी के इस वीडियो के वायरल होने के बाद बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। राजस्थान के बीकानेर के रहने वाले नवरत्न चौधरी ने गुजरात के कच्छ में बीएसएफ की 150 बटालियन में हैं। उन्होंने यह वीडियो 26 जनवरी को फेसबुक पर अपलोड किया था। जिसमें कैंप से बाहर लोगों को शराब बेचने का आरोप लगाया। एक और वीडियो में नवरत्न ने एक अादमी को शराब की दो बोटल लेकर जाते  हुए भी दिखाया है। नवरत्न ने बीएसएफ में खुलेआम भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। बता दें कि गुजरात में शराब पीना और बेचना बैन है।

नवरत्न का कहना है कि देश का संविधान अपने नागरिकों को समानता का अधिकार देता है। हम उससे भी वंचित हैं। हम अपने लिए दो वक्त का अच्छा खाना नहीं मांग सकते हैं। गलती से किसी ने ऐसा कह दिया तो उसे ऐसे ट्रीट किया जाता है। जैसे उसने कोई बहुत बड़ा अपराध कर दिया हो। खाना नहीं कोई बहुत बड़ी विरासत मांग ली है।

नवरत्न ने कहा कि सभी देश से भ्रष्टाचार खत्म करना चाहते हैं लेकिन कोई उसे खत्म करने के लिए आगे नहीं आता। इन भ्रष्टाचारियों का कुछ नहीं होता। हर बार शिकायत करने वालों को ही सजा मिलती है। जितनी बार मैंने शिकायत की हर बार मेरा नई जगह ट्रांसफर कर दिया, लेकिन ये लोग मेरा मनोबल नहीं तोड़ पाए। जवानों के जमा पैसे से शराब खरीदी जा रही है और इसे बाहर बेंचा जाता है। चार महीने पहले मैं इसकी लिखित शिकायत कर चुका हूं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसीलिए मुझे इस तरह सबके सामने आना पड़ रहा है।

वीडियो में एक अादमी शराब की दो बोटल लकेर जाते हुए दिखाई दे रहा है।

साल की शुरुआत में बीएसएफ की 29 बटालियन में तैनात तेज बहादुर यादव का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें उसने कश्मीर में बॉर्डर पोस्ट पर जवानों को खराब क्वालिटी का खाना देने की शिकायत की थी। इसके बाद जवान को बॉर्डर से हटाकर प्लंबर ड्यूटी में लगा दिया गया था। पीएमओ ने होम मिनिस्ट्री से इसकी रिपोर्ट मांगी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सर्जिकल स्‍ट्राइक: आमने-सामने की लड़ाई में दो जवानों ने ढेर किए थे 8 दुश्‍मन, अफसर ने मोर्चे पर बढ़ाया साथियों का उत्‍साह
2 बजट सत्र के दौरान सांसद ई अहमद को पड़ा दिल का दौरा, इलाज के लिए ले जाए गए अस्पताल
3 फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट लेकर बेल मांगने गए रेप के आरोपी आसाराम, SC ने दे दिया FIR का ऑर्डर
ये पढ़ा क्या?
X