ताज़ा खबर
 

अन्‍ना अजारे की अरविंद केजरीवाल पर चुटकी- ऐसा काम ही क्‍यों करना कि माफी मांगनी पड़े

हजारे ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के सवाल पर बिना किसी का नाम लिए कहा, "गलती करना और माफी मांगना ठीक नहीं है। गलती करना और माफी मांगना हमारा आदर्श नहीं है।"

Author March 18, 2018 11:00 AM
अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के ड्रग्स कारोबार में शामिल होने के अपने विवादित बयान पर माफी मांगी थी।

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने शनिवार (17 मार्च) को कहा कि गलती करना और माफी मांगना हमारा आदर्श नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसा काम ही क्यों किया जाए, जिसके बाद हमें माफी मांगनी पड़े। बिहार के खगड़िया में किसानों के एक कार्यक्रम में मौजूद हजारे ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के सवाल पर बिना किसी का नाम लिए कहा, “गलती करना और माफी मांगना ठीक नहीं है। गलती करना और माफी मांगना हमारा आदर्श नहीं है। ऐसा काम ही क्‍यों करना।” अन्ना ने लोकपाल के लिए लंबी लड़ाई लड़ने की बात करते हुए कहा, “23 मार्च से दिल्ली में आंदोलन शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई लंबी होगी।”

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के ड्रग्स कारोबार में शामिल होने के अपने विवादित बयान पर माफी मांगी थी। केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि मजीठिया ड्रग्स व्यापार के धंधे में संलिप्त हैं। गुरुवार को केजरीवाल ने समान आरोपों को लेकर अमृतसर की निचली अदालत में दायर आवेदन और आरोप वापस ले लिए। इसी अदालत में ब्रिकम सिंह मजीठिया ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज था।

मजीठिया ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा था, “उनका माफी मांगना यह साबित करता है कि उन्होंने मेरी छवि धूमिल कर, मुझे नुकसान पहुंचाने और राजनीतिक लाभ उठाने के लिए इस मुद्दे को उठाया था।” मजीठिया ने कहा था, “मैं केजरीवाल के खिलाफ दायर मामला वापस लेता हूं।” मजीठिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी के एक और नेता आशीष खेतान ने भी खेद जताया है।

दूसरी तरफ, भगवंत मान ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब प्रमुख के पद से पद से इस्तीफा दे दिया। आप के राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार को कहा कि वह केजरीवाल के माफीनामे के बावजूद विक्रम सिंह मजीठिया द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि के मामले का सामना करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App