ताज़ा खबर
 

अनिल अंबानी की एक और संपत्ति बिकी: कंपनी कर्ज नहीं चुका पाई तो कर्जा देने वाली यस बैंक को ही बेच दी बिल्डिंग

रिलायंस इन्फ्रा के एक अधिकारी ने कहा कि इसके साथ ही कंपनी के ऊपर यस बैंक का कर्ज 4,000 करोड़ रुपये से घटकर 2,000 करोड़ रुपये रह गया है।

Reliance Infra, Santa Cruz, Yes Bankरिलायंस इन्फ्रा की सांताक्रूज स्थित बिल्ड़िंग अब यस बैंक का कॉरपोरेट हेडक्वार्टर होगी। (फोटो- बिजनेस स्टैंडर्ड)

उद्योगपति अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने मुंबई स्थित रिलायंस सेंटर की बिल्डिंग को निजी क्षेत्र के यस बैंक को 1,200 करोड़ रुपये में बेचने की घोषणा की है। इस डील के तय होने के बाद अब यस बैंक का सेंट्रल मुंबई के इंडियाबुल्स सेंटर से चलने वाला ऑफिस यहां हेडक्वार्टर में तब्दील हो जाएगा।

इसके साथ, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (आर इंफ्रा) ने पिछले 90 दिनों में तीन बड़े सौदों को पूरा किया है। इसमें सड़क संपत्ति की बिक्री भी शामिल है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि आर इंफ्रा ने मुंबई के सांताक्रजु स्थत रिलायंस सेंटर को यस बैंक को बेचने का सौदा किया है। यह सौदा 1,200 करोड़ रुपये का है।

बयान के अनुसार रिलांयस सेंटर की बिक्री से प्राप्त पूरी राशि का उपयोग यस बैंक के कर्ज भुगतान में किया जाएगा। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि इसके साथ आर इंफ्रा के ऊपर यस बैंक का कर्ज 4,000 करोड़ रुपये से घटकर 2,000 करोड़ रुपये रह गया है। कंपनी 2021 के अंत तक ऋण मुक्त कंपनी बनने को प्रतिबद्ध है।

प्राइम लोकेशन पर है रिलायंस इंफ्रा की बिल्डिंग: बता दें कि एक समय अनिल अंबानी का मुख्यालय रहा रिलायंस सेंटर हाईटेक बिल्डिंग में है। यह करीब 6,95,000 वर्ग फुट के इलाके में फैला है और 15,514 वर्ग मीटर जमीन पर स्थित है। अनिल अंबानी रिलायंस के बलार्ड एस्टेट ऑफिस को छोड़ने के बाद ही इस ऑफिस में शिफ्ट हो गए थे। रियल एस्टेट के एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह बिल्डिंग मुंबई वेस्टर्न एक्सप्रेसवे के काफी करीब है और छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इसकी दूरी 10 मिनट की है। इसलिए यह बिल्डिंग काफी प्राइम लोकेशन पर स्थित है।

डील के बाद चढ़े रिलायंस और यस बैंक के शेयर: नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के शेयर गुरुवार को 3.10 रुपये यानी 8.83 फीसदी की बढ़त के साथ 38.20 स्तर पर बंद हुआ था। जबकि यस बैंक का शेयर 0.10 रुपये यानी 0.64 फीसदी की बढ़त के साथ 15.70 के स्तर पर बंद हुआ। वर्तमान में रिलांयस इन्फ्रास्ट्रक्चर का शेयर अपने 52 हफ्तों के हाई से 15.21 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है। जबकि 52 हफ्तों के लो से 288.72 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है। रिलायंस इन्फ्रा ने 44.70 रुपये का अपना 52 हफ्तों का हाई 3 जुलाई 2020 को छुआ था। जबकि अपना 9.75 रुपये का 52 हफ्तों का निचला स्तर 31 मार्च 2020 को छुआ था।

Next Stories
1 जब ऐंकर से बोले रामदेव, कुश्ती भी कर लो, योगगुरु ने बताया मंदी में पतंजलि को आगे बढ़ाने का ‘मंत्र’
2 भाजपा सांसद बोले- आत्मनिर्भर मंत्र जाप करने से नहीं चलेगा काम, आयात करनी होगी वैक्सीन
3 राकेश सिन्हा बोले- चुल्लूभर पानी में डूब जाएं राहुल, भड़के पैनलिस्ट ने कहा- मोदी जी की तरह आपकी डिग्री पर शक
आज का राशिफल
X