ताज़ा खबर
 

आंध्र प्रदेश में ANI को मिली बड़ी कामयाबी, टमाटर लदे ट्रक में छिपकर भाग रहे ISI के संदिग्ध एजेंट को किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद सभी को सोमवार को विजयवाड़ा की एनआईए अदालत में पेश किया गया है। अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत और 14 दिन बढ़ाते हुए 17 से 22 जनवरी तक पूछताछ के लिए एनआईए के सुपुर्द करने का आदेश दिया है।

Author अमरावती | Published on: January 14, 2020 5:59 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम जिले से पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संदिग्ध एजेंट सईद अशरफ को गिरफ्तार कर आगे की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया है। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, सोमवार (13 जनवरी) को अशरफ के आने की सूचना मिलने पर पुलिस ने चिलाकपालम में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 के टोल प्लाजा पर जाल बिछाया था। इसके बाद तीन साथियों के साथ उसे तब दबोच लिया गया जब वह टमाटर लदे ट्रक में छिपकर जा रहे थे। मामले में उन्होंने यह भी बताया कि इस अभियान को एनआईए ने अंजाम दिया और सभी को अपने साथ ले गई।

जासूसी के आरोप में 10 नौसैनिक हुए थे गिरफ्तारः प्रवक्ता के मुताबिक अशरफ मूल रूप से चित्तूर जिले का रहने वाला है जिसकी सीमा पड़ोसी राज्य तमिलनाडु से लगती है। इस बीच, पुलिस और एनआईए की ओर से पिछले महीने की गई कार्रवाई में जासूसी के आरोप में 10 नौसैनिकों और एक हवाला कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें पूछताछ के लिए एनआईए की हिरासत में दिया जाएगा।

Hindi News Live Updates 14 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पूछताछ के लिए कोर्ट ने किया एनआईए के हवालेः पुलिस के मुताबिक न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद सभी को सोमवार को विजयवाड़ा की एनआईए अदालत में पेश किया गया है। अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत और 14 दिन बढ़ाते हुए 17 से 22 जनवरी तक पूछताछ के लिए एनआईए के सुपुर्द करने का आदेश दिया है। आरोपियों से उनके वकील की उपस्थिति में पूछताछ भी की जाएगी।

भारत पाकिस्तान तनावः बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तना में तनाव का माहौल है। ऐसे में सीमाओं पर सुरक्षा को पोख्ता कर दिया गया है। इस बीच इस तरह की गिरफ्तारी कहीं न कहीं दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को और गहरा कर रहा है। मामले की जांच हो रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 Allahabad: HC के आदेश के बावजूद 4 साल बाद भी नहीं लग पाई तेजाब की बिक्री पर रोक, कोर्ट ने मांगा सरकार से जवाब
2 UP के 21 जिलों में रह रहे हैं 32 हजार शरणार्थी, NGO रिपोर्ट पर BJP मंत्री ने किया दावा
3 JNU अटैकः WhatsApp ग्रुप सदस्यों के सीज करें फोन- पुलिस को दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश; चश्मदीदों को भी समन
ये पढ़ा क्या?
X