भाकपा से नाराज कन्हैया कुमार ने की है राहुल गांधी से मुलाक़ात, कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज

पिछले लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार ने सीपीआई की टिकट पर बिहार के बेगूसराय सीट से गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

kanhaiya kumar, pm narendra modi
सीपीआई नेता कन्हैया कुमार। (एक्सप्रेस फोटो)

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच अब कन्हैया कुमार को लेकर भी अटकलें तेज हो गयी है। सूत्रों की माने तो कन्हैया कुमार ने राहुल गांधी से जेएनयू से संबंध रखने वाले दो कांग्रेसी नेताओं के मार्फत बात की है। जानकारी के अनुसार कुमार सीपीआई के नेतृत्व से हाल के दिनों में नाराज चल रहे हैं।

खबरों के अनुसार कांग्रेस पार्टी कन्हैया कुमार को उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ही पार्टी में शामिल करवा सकती है। बताते चलें कि पिछले लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार ने सीपीआई की टिकट पर बिहार के बेगूसराय सीट से गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था। कन्हैया कुमार युवाओं की भीड़ को खींचने वाले नेता माने जाते रहे हैं।

सीपीआई में नहीं चल रहा सबकुछ सही?: लगातार चुनावों में खराब प्रदर्शन कर रही भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी में हाल के दिनों में बयानबाजी का दौर चल रहा है। हाल ही में केरल में महिला सुरक्षा को लेकर सीपीआई महासचिव डी राजा द्वारा एनी राजा के बयान का समर्थन करने को लेकर पार्टी में विवाद देखा गया। पार्टी नेता राजेंद्रन ने कहा था कि राजा के बयान से मैं सहमत नहीं हूं। वो पार्टी के महासचिव हैं लेकिन उन्हें पार्टी लाइन पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा था कि राजा कुछ समय के लिए भूल गए हैं कि वह पार्टी प्रमुख हैं और वो सिर्फ एनी के पति की तरह व्यवहार कर रहे हैं।

बताते चलें कि इससे पहले फरवरी में हैदराबाद में सीपीआई की अहम बैठक हुई थी। इसमें कन्हैया कुमार द्वारा पटना में की गयी मारपीट की घटना पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया था। बैठक में 110 सदस्य मौजूद थे जिसमें तीन को छोड़कर बाकी सभी ने कन्हैया के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किए जाने का समर्थन किया था। बताते चलें कि उसके कुछ ही दिनों बाद उन्होंने जदयू नेता अशोक चौधरी से भी मुलाकात की थी।

अमित शाह के साथ गुजरात पहुंचे थे खट्टर: भारतीय जनता पार्टी में जारी राजनीतिक घटनाक्रमों के बीच, गुजरात के नए मुख्यमंत्री के शपथ में शामिल होने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर गृहमंत्री अमित शाह के साथ गुजरात एक ही फ्लाइट में पहुंचे। शाह के साथ खट्टर को देखकर हरियाणा में भी नेतृत्व परिवर्तन की उम्मीद कर रहे नेताओं को झटका लगा है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट