ताज़ा खबर
 

VIDEO: ट्रेन के इंजन पर चढ़कर युवक ने काटा हंगामा, पूछा- चंद्रयान मिशन फेल क्यों हुआ

ट्रेन के ऊपर हाईटेंशन ओवरहेड लाइन गुजर रही थी। ऐसे में युवक के छत पर चढ़कर हंगामा करने के चलते किसी दुर्घटना होने की भी आशंका थी। इसलिए हाइटेंशन ओवरहेड लाइन की पावर सप्लाई बंद करनी पड़ी।

Author नई दिल्ली | Published on: September 11, 2019 10:16 AM
मध्य प्रदेश के सागर जिले की है घटना। (इमेज सोर्स- वीडियो ग्रैब इमेज/यूट्यूब)

भारत अपने महत्वकांक्षी मिशन चंद्रयान-2 की चंद्रमा की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग नहीं कर सका और इतिहास बनाने से चूक गया। इससे करोड़ों भारतवासियों को काफी निराशा हुई। वहीं मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक युवक तो इस बात से इतना नाराज हुआ कि उसने ट्रेन के इंजन की छत पर चढ़कर काफी देर हंगामा किया और वह चंद्रयान-2 मिशन के फेल होने की वजह पूछता रहा। किसी तरह पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे काबू किया और ट्रेन को रवाना किया गया।

घटना मध्य प्रदेश के नरयावली रेलवे स्टेशन की है। जहां एक सिरफिरा युवक ट्रेन के इंजन की छत पर बैठ गया। युवक चंद्रयान-2 मिशन के फेल होने से नाराज था और बार-बार गालियां देते हुए यही सवाल कर रहा था कि चंद्रयान-2 मिशन फेल क्यों हुआ? ट्रेन के लोकोपायलट और अन्य स्टाफ द्वारा युवक को समझा-बुझाकर इंजन की छत से उतारने की काफी कोशिश की गई, लेकिन युवक करीब आधे घंटे तक ऐसे ही उत्पात मचाता रहा। जिसके चलते ट्रेन भी लेट हो गई।

गौरतलब है कि ट्रेन के ऊपर हाईटेंशन ओवरहेड लाइन गुजर रही थी। ऐसे में युवक के छत पर चढ़कर हंगामा करने के चलते किसी दुर्घटना होने की भी आशंका थी। इसलिए हाइटेंशन ओवरहेड लाइन की पावर सप्लाई बंद करनी पड़ी। इसके बाद पुलिस और आरपीएफ को सूचित किया गया। पुलिस के समझाने के बाद भी जब युवक नहीं माना तो उसे कुछ लोगों ने ट्रेन पर चढ़कर काबू किया और ट्रेन से नीचे उतारा। इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। आरोपी युवक सागर जिले के शुक्रवारी इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आरोपी युवक नशे में था और नशे की हालत में ही वह हंगामा कर रहा था। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि युवक की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। आरपीएफ द्वारा की गई मेडिकल जांच में भी युवक के मानसिक रुप से कमजोर होने की बात पता चली। इसके बाद आरपीएफ ने आरोपी युवक के घरवालों को सूचित कर बुलाया और युवक को उनके हवाले कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IRCTC INDIAN RAILWAYS यात्रियों के लिए अब होटल, टैक्सी से लेकर सामान पहुंचाने तक की सेवा! इन ट्रेनों में शुरुआत
2 गिरती अर्थव्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी की रिपोर्ट पर बोले केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय- आंकड़े गलत, किसी की नौकरी नहीं गई
3 अमृतसर: जलियांवाला बाग मेमोरियल में दंडवत हो गए अंग्रेज पादरी, बोले- शर्मसार हूं