ताज़ा खबर
 

आंध्र प्रदेशः एयरपोर्ट पर सेल्फी के बहाने YSRCP चीफ जगन मोहन रेड्डी पर नुकीले ब्लेड से हमला, बाल-बाल बचे

चाकू उनकी बाईं बांह के ऊपर हिस्से पर लगा, जिसमें उनके घाव हुआ। वहीं, वाईएसआर कांग्रेस के एक नेता ने इस घटना को तेलगु देसम पार्टी (टीडीपी) की साजिश बताया।

Author Updated: October 25, 2018 4:58 PM
एयरपोर्ट पर हमले के बाद जगन मोहन रेड्डी। (फोटोः ANI)

आंध्र प्रदेश में गुरुवार (25 अक्टूबर) को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के मुखिया जगन मोहन रेड्डी पर जानलेवा हमला हो गया। विशाखापत्तनम एयरपोर्ट पर सेल्फी लेने के बहाने एक वेटर ने उन पर नुकीले हथियार से वार कर दिया। घटना के दौरान चाकू रेड्डी के बाईं बांह के ऊपरी हिस्से पर जा लगा, जिसमें उनके घाव हुआ। चोट से उसी वक्त खून भी बहने लगा था। हालांकि, घटना के बाद उन्हें मरहम-पट्टी के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

मामले की जानकारी पर पुलिस ने हमलावर को पकड़ लिया है, जिसकी पहचान श्रीनिवास के रूप में की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि 45 वर्षीय वाईएसआर कांग्रेसी नेता पर छोटे से नुकीले ब्लेड से यह हमला हुआ। अच्छी बात रही कि उन्हें इस हमले में कोई गंभीर चोट नहीं आई। पर ये हमला अपने-आप में एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी चूक को उजागर करता है।

Jagan Mohan Reddy, YSRCP Chief, Attack, Stabbed, Arm, Unidentified, Assailant, Visakhapatnam Airport, Andhra Pradesh, State News, Hindi News हमले के बाद रेड्डी की बाहिनी बांह से खून निकलने लगा था। (फोटोः ANI)

घटना के दौरान रेड्डी वीआईपी लाउंज में इंतजार कर रहे थे। आरोप है कि हमलावर उसके कुछ देर बाद ही वहां आया था। उसने रेड्डी के साथ सेल्फी लेने की बात रही थी। वाईएसआर कांग्रेस नेता जब उसके लिए राजी हुए, तो फोटो लेने के बहाने उसने नुकीले ब्लेड से उन पर हमला कर दिया।

घटना के फौरन बाद हमलावर को दबोचा गया। फिलहाल वह पुलिस हिरासत में है। मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस पूछताछ के आधार पर बताया गया कि हमलावर किसी भी हालत में रेड्डी को सत्ता में आते नहीं देखना चाहता है।

शुक्रवार को रेड्डी को एक मामले में कोर्ट में पेश होना है, जिसके लिए उन्हें हैदराबाद जाना था। वह वहीं की फ्लाइट के लिए लाउंज में ठहरे थे। वाईएसआर कांग्रेस के एक नेता ने इस घटना को तेलगु देसम पार्टी (टीडीपी) की साजिश बताया। उन्होंने कहा, “श्रीनिवास एयरपोर्ट पर स्थित कैंटीन में काम करता है, जिसका संचालन टीडीपी नेता हर्षवर्धन करते हैं।” आंध्र प्रदेश के गृह मंत्री एनसी राजप्पा ने इस घटना पर कहा है कि हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है, जबकि मामले की जांच-पड़ताल जारी है।

वाईएसआरसीपी के समर्थकों ने रेड्डी पर हमले की घटना की निंदा की। उन्होंने इसके साथ ही एयरपोर्ट के बाहर इस मसले को लेकर विरोध भी जताया। वहीं, रेड्डी ने हैदराबाद पहुंचने पर कहा कि वह बिल्कुल सही-सलामत हैं। ईश्वर और आंध्रवासियों की दुआओं ने उन्हें बचाया और आगे भी वे उनकी रक्षा करेंगी।

विशाखापत्तनम एडीसीपी महेंद्र पतरुदु ने बताया कि राज्य सरकार ने एसआईटी गठित की है, जिसमें एक एसीपी और दो इंस्पेक्टर हैं। यह टीम रेड्डी पर हुए हमले की घटना की जांच करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भारत की सीमा में 10 मिनट तक मंडराते रहे चीन के हेलिकॉप्टर, फिर वापस लौटे
2 VIDEO: संदिग्ध समझ IB अधिकारियों को यूं घसीट ले गए आलोक वर्मा के सुरक्षाकर्मी, जासूसी का जताया था शक
3 अबकी 600 कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट में मिली कार, पीएम मोदी ने सौंपी चाबी