ताज़ा खबर
 

आंध्र प्रदेशः सरकारी अस्पताल में नहीं मिला डॉक्टर, तो सड़क पर हुई डिलीवरी, साड़ियों का घेरा बना राहगीरों ने की महिला की मदद

विधायक ने जिला कलेक्टर ए. एम. इम्तियाज को भी फोन कर इस घटना के बारेो में जानकारी दी और इस घटना में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को भी मांग की है। साथ राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था को भी लेकर सवाल उठाए हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस

आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के मयलावरम शहर में सड़क के किनारे एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। कथित तौर पर एक स्थानीय सरकारी अस्पताल ने यह कहकर उसे बाहर निकाल दिया कि महिला का इलाज करने के लिए कोई डॉक्टर मौजूद नहीं है। मरियम्मा को बच्चे जन्म के समय कुछ राहगीरों और स्थानीय महिलाओं ने उसकी मदद की।

इलाज के अभाव में सड़क पर बच्चे को दिया जन्म: बता दें कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कुछ महिलाएं एक साड़ी को पकड़ कर पीड़ित महिला को ढकने की कोशिश कर रही हैं। सड़क से आने जाने वाले सभी लोग इसे घटना को देख रहे थे लेकिन किसी ने भी एम्बुलेंस को फोन नहीं किया। बताया जा रहा है कि अस्पताल से निकाले जाने के बाद महिला अपने घर वापस जा रही थी कि तभी रास्ते में उसे दर्द होने लगा और वहीं बैठ गई। इस बीच महिला ने इलाज के अभाव में सड़क के किनारे ही बच्चे को जन्म दिया।

Hindi News Live Hindi Samachar 12 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

विधायक ने कराया इलाज: मयलावरम के विधायक वसंत कृष्ण प्रसाद को जब इस घटना के बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने तुरंत एम्बुलेंस की व्यवस्था की और महिला और उसके नवजात बच्चे को विजयवाड़ा के एक सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया। प्रसाद ने स्थानीय अस्पताल में चिकित्सा अधिकारी से भी बात की, जहां से महिला कथित रूप से निकाल दी गई थी और उन्हें यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि ऐसी घटनाओं को दोबारा दोहराया नहीं जाना चाहिए।

दोषी कर्मचारी पर का कार्रवाई की मांग: विधायक ने जिला कलेक्टर ए. एम. इम्तियाज को भी फोन कर इस घटना के बारे में जानकारी दी और इस घटना में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को भी मांग की है। साथ ही राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था को भी लेकर सवाल उठाए है। उन्होंने स्थानीय प्रशासन से जल्द से जल्द अस्पताल पर कार्यवाई करने को कहा है।

Next Stories
1 VIDEO: रेलवे बना रहा कुतुबमीनार व एफिल टॉवर से भी ऊंचा ब्रिज, कश्मीर को जोड़ने के लिए चिनाब नदी पर दुनिया का सबसे ऊंचा रेल पुल
2 JNU हिंसाः Whatsapp ग्रुप के 7 और लोगों की शिनाख्त, छात्र अक्षत अवस्थी पर कसा शिकंजा; पूछताछ को भेजा समन
3 CAA Protest: शाहीन बाग धरने के खिलाफ फूटा गुस्सा! कांलिदी कुंज मार्ग चालू करवाने के लिए सड़कों पर लोग, पुलिस से हुई झड़प
ये पढ़ा क्या?
X