ताज़ा खबर
 

साइनाइड देकर 20 महीने में की 10 लोगों की हत्या! आंध्र पुलिस के हत्थे चढ़ा सीरियल किलर

सीरियल कीलर प्रसादम में साइनाइड मिलाकर लोगों खिलाता था और उनकी मौत के बाद उनके कैश तथा कीमती सामाना लेकर फरार हो जाता था।

अलवरराजस्थान के अलवर में व्यापारी की हत्या, प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

आंध्र प्रदेश की पुलिस ने मंगलवार को एक 38 साल के सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है। आरोपों के मुताबिक बीते 20 महीनों के भीतर सीरियल किलर ने कथित रूप से 10 लोगों को अपना शिकार बनाया। इनमें 3 औरतें भी शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक वेल्लंकी सिम्हाद्री उर्फ शिवा नाम के सीरियल किलर ने कृष्णा, पूर्वी गोदावरी और पश्चिमी गोदावरी में हत्याओं को अंजाम दिया। इसके लिए वह साइनाइड मिलाया हुआ ‘प्रसादम’ दिया करता था। मौते होते ही वह लोगों के कैश और कीमती चीजें लेकर फरार हो जाता था।

पश्चिमी गोदावरी के एसपी नवदीप सिंह ग्रेवाल ने बताया कि वेंकटपुरम गांव का रहने वाला वेल्लंकी सिम्हाद्री उर्फ शिवा ने तीन जिलों कृष्णा, पूर्वी गोदावरी और पश्चिमी गोदावरी जिलों में बाकायदा प्लानिंग के तहत फरवरी 2018 से अक्टूबर 2019 के बीच हत्याओं को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में शेख अमीनुल्लाह उर्फ बाबू नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया है। बाबू पर आरोप है कि यह शिवा को साइनाइड मुहैया कराता था।

एसपी ग्रेवाल का कहना है कि हत्यारे का सुराग तब लगा जब पुलिस के सामने एक 49 वर्षीय अध्यापक कटी नागराजू की हत्या का मामला सामने आया। नागराजू की हत्या की जांच के दौरान ही सिम्हाद्री उर्फ शिवा के द्वारा किए गए हत्याओं का पर्दाफाश हुआ। एसपी के मुताबिक, “नागराजू 2 लाख रुपये के अलावा 50 ग्राम सोना लेकर अपने घर से निकले। उन्होंने अपने पत्नी को बताया कि वह बैंक में जरूरी काम से जा रहे हैं। जब वह अगली सुबह तक लौट कर नहीं आए, तब उनके परिवार के लोगों ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। बाद में नागराजू का शव पॉलिटेकनिक कॉलेज (एलुरू कस्बा) के पास से बरामद हुई।”

नागराजू की हत्या के संबंध में जांच-पड़ताल शुरू हुई। उनके फोन कॉल की डिटेल और जिस रूट से गए थे उन रूटों के तमाम सीसीटीव फुटेज को कंगाला गया। इसी से पता चला कि उन्होंने शिवा के साथ संपर्क किया था। मीडिया रिपोर्ट में एसपी ग्रेवाल ने बताया, “हमने सिम्हाद्री (शिवा) को मंगलवार सुबह को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के दौरान उसने नागराजू समेत 10 हत्याओं का गुनाह कबूल कर लिया।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘येदियुरप्पा ने मुझे दिए 1000 करोड़ रुपये’, अयोग्य करार दिए गए विधायक का दावा!
2 आंध्र प्रदेश और ओडिशा में चक्रवाती तूफान Bulbul का खतरा, अगले 24 घंटों में गुजरात पहुंचेगा Cyclone Maha
3 Delhi Police vs lawyers: अदालत ने कहा, तीन नवंबर के फैसले पर स्पष्टीकरण की जरूरत नहीं