ताज़ा खबर
 

आईएसआईएस के खिलाफ मुहिम शुरू करेंगे तेलंगाना और आंध्र प्रदेश

इन कार्यक्रमों में दोनों राज्यों की करीब 300 मस्जिदों के इमामों सहित कई अन्य लोग शामिल होंगे।

Author हैदराबाद | August 5, 2016 19:13 pm
इस्लामिक स्टेट (चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए है।)

तेलंगाना एवं आंध्र प्रदेश का राज्य अल्पसंख्यक आयोग अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ मुहिम चलाने की तैयारी में है। अल्पसंख्यक आयोग दोनों राज्यों में स्थित मस्जिदों के इमामों को बड़ी संख्या में अपने साथ जोड़ेगा ताकि युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने के आईएसआईएस के नापाक मंसूबों को नाकाम किया जा सके। तेलंगाना एवं आंध्र प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष आबिद रसूल खान ने कहा कि आयोग शनिवार (6 अगस्त) को ‘आईएसआईएस – वास्तविकता की व्याख्या’ के विषय पर एक सेमिनार, जागरूकता कार्यक्रम और परिचर्चा सत्र आयोजित करेगा। इन कार्यक्रमों में दोनों राज्यों की करीब 300 मस्जिदों के इमामों सहित कई अन्य लोग शामिल होंगे।

खान ने बताया कि मस्जिदों के इमाम आईएसआईएस के खतरों पर सुरक्षा एवं कानूनी विशेषज्ञों और धार्मिक विद्वानों के भाषणों को सुनेंगे और वे अगले शुक्रवार को जुमे की नमाज के वक्त मस्जिदों में इन बातों से लोगों को वाकिफ कराएंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह हम पूरे राज्य में आईएसआईएस के खिलाफ जागरूकता फैलाना चाहते हैं। इस कार्यक्रम में वे आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की हिंसक और चरमपंथी संकीर्ण विचारधारा से लोगों को दूर रखने के तौर-तरीकों पर चर्चा करेंगे और युवाओं को बताएंगे कि सोशल मीडिया के जरिए इस संगठन की गतिविधियों में शामिल होने के कितने गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

एक सुरक्षा विशेषज्ञ, आईएसआईएस पर किताब लिखने वाले एक विद्वान और साइबर खतरों पर बहुराष्ट्रीय कंपनियों को सलाह देने का काम करने वाले अधिकारी भी इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। तेलंगाना के उप-मुख्यमंत्री मोहम्मद महमूद अली और आंध्र प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री के ई कृष्णमूर्ति के अलावा तेलंगाना के गृह मंत्री एन नरसिम्हा रेड्डी भी इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App