ताज़ा खबर
 

आंध्र में कांग्रेस छोड़ रेड्डी बंधु तेदेपा में गए

आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए रामनारायण रेड्डी अपने भाई और पूर्व विधायक ए विवेकानंद रेड्डी के साथ बुधवार को सत्तारूढ़ तेलुगुदेशम पार्टी..

Author विजयवाड़ा | Published on: December 3, 2015 12:02 AM

आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए रामनारायण रेड्डी अपने भाई और पूर्व विधायक ए विवेकानंद रेड्डी के साथ बुधवार को सत्तारूढ़ तेलुगुदेशम पार्टी में शामिल हो गए। इससे सूबे में पहले से मुश्किलों में घिरी कांग्रेस को एक और झटका लगा है। तेदेपा प्रमुख व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दोनों भाइयों का पार्टी में स्वागत किया। रामनारायण रेड्डी 2004 से 2014 के दौरान आंध्र प्रदेश में कांग्रेस की सरकार में वरिष्ठ मंत्री थे।

2014 में राज्य के बंटवारे से पहले वह एन किरण कुमार रेड्डी मंत्रिमंडल में वित्त मंत्री थे। रामनारायण रेड्डी और विवेकानंद रेड्डी का संबंध नेल्लोर जिले के प्रभावशाली अनम परिवार से है। उनके तेदेपा में शामिल होने को आंध्र प्रदेश में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है जहां विधानसभा में उसका प्रतिनिधित्व तक नहीं है।

रामनारायण रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि आंध्र प्रदेश के बंटवारे के खिलाफ उनकी बात को कांग्रेस आलाकमान ने अनसुना कर दिया था। पिछले 15 महीनों में पार्टी नेतृत्व ने किसी तरह का अफसोस भी जाहिर नहीं किया। पिछले साल हुए चुनाव के समय से सक्रिय राजनीति से दूर रहने वाले रेड्डी बंधुओं ने कहा कि वे राज्य के विकास के लिए तेदेपा में शामिल हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories