ताज़ा खबर
 

निजी विदेश यात्रा पर आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने ली सुरक्षा, सरकारी खाते से दिए 22.5 लाख रुपए

आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव एलवी सुब्रह्मण्यम ने कहा कि विदेश में राज्य के मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए खर्च करना 'कुछ नया' नहीं है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा अधिकारियों को सीएम के साथ रहने के दौरान हथियार रखने या निगरानी रखने की अनुमति नहीं थी।

Andhra CM, ANDHRA Pradesh, government, arrange security for CM, CM Y S Jagan Mohan Reddy, personal trip, Jerusalem, YSRCP leader, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiसीएम जगन मोहन रेड्डी दो महीने पहले ही राज्य की बागडोर संभाली है। (फाइल फोटो)

आंध्र प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की सुरक्षा बंदोबस्त के लिए 22.5 लख रुपये की मंजूरी दी। यह राशि सीएम की चार दिन की निजी विदेश यात्रा की एवज में दी गई। सीएम जगन मोहन 1 से 4 अगस्त तक इस्राइल में जरूसलम की यात्रा पर थे।

राज्य सरकार की तरफ से यह खर्च उस समय किया जा रहा है जब राज्य नकदी की तंगी से जूझ रहा है। वहीं, राज्य कम खर्च के उपाय कर रहा है। जगन मोहन दो महीने पहले ही सत्ता में आए हैं। 31 जुलाई को राज्य के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (जीएडी) ने 1 अगस्त से 4 अगस्त तक मुख्यमंत्री की यात्रा पर सुरक्षा के लिए 22,52,000 रुपये जारी करने के आदेश दिए।

इस बारे में जब आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव एलवी सुब्रह्मण्यम ने कहा कि विदेश में राज्य के मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए खर्च करना ‘कुछ नया’ नहीं है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा अधिकारियों को सीएम के साथ रहने के दौरान हथियार रखने या निगरानी रखने की अनुमति नहीं थी। इस लिए सुरक्षा का जिम्मा एक एजेंसी को दिया गया। आदेश में कहा गया कि यह राशि रेहोवोट की ट्रिपल एस. टूर और ट्रैवल को एयरट्रैवल एंटरप्राइजेस इंडिया लिमिटेड के जरिये दिए जाएंगे।

हालिया आदेश उन तीन आदेशों में शामिल है जिनमें पिछले तीन महीने के दौरान मुख्यमंत्री की सुरक्षा और घरेलू लॉजिस्टिक के लिए फंड दिया गया है।  इससे पहले 26 जून को सरकारी आदेश (संख्या.133) में सुरक्षा को मजबूत करने के लिए 1.89 करोड़ रुपये मंजूर किए गए थे। इसमें 75 लाख रुपये स्थायी बैरिकेडिंग, 40 लाख रुपये हेलीपैड और सीएम के गुंटूर स्थित निवास के पास फेंसिंग और अप्रोच रोड का खर्च शामिल है।

25 जून को एक अन्य आदेश में (जीओ संख्या. 132) में राष्ट्रीय राजमार्ग 16 पर जगन के घर को जोड़ने वाली 1.30 किलोमीटर की सड़क को चौड़ा करने के लिए 5 करोड़ रुपये मंजूर किए गए थे। सरकार के इस आदेश पर टीडीपी नेता नारा लोकेश समेत अन्य विपक्षी दल के नेताओं ने इस खर्च को ‘सरकारी खजाने पर बोझ’ बताया था।

इसके बाद 22 जुलाई को सरकारी आदेश संख्या 160, सरकार ने सीएम के हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित जगन के लोटस पाउंड निवास पर सुरक्षा के लिए 24.5 लाख रुपये मंजूर किए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 National Hindi News, 02 August 2019 Updates: AAP के बागी विधायक कपिल मिश्रा अयोग्य करार, दलबदल कानून के तहत स्पीकर ने सुनाया फैसला
2 ‘पैसों के बदले BSP में मिलता है टिकट, जो ज्यादा देता है उसे पहले मिलता है’, विधानसभा में बोले मायावती के MLA
3 उन्नाव मामले पर डिबेट में महिला पैनलिस्ट ने यूपी सरकार, पुलिस पर उठाए सवाल तो तमतमा उठे बीजेपी प्रवक्ता