ताज़ा खबर
 

MHA की गाइडलाइंस को अंगूठा दिखा सीएम के चाचा सपरिवार पहुंचे तिरूपति, लॉकडाउन में बालाजी का दर्शन करने पर छिड़ा विवाद

विपक्षी पार्टियों समेत आम आदमी ने इस पर सवाल खड़े किए हैं और इसे गृह मंत्रालय (MHA) की गाइडलाइंस का उल्लंघन बता रहे हैं। बता दें कि वाईबी सुब्बा रेड्डी टीटीडी बोर्ड के चेयरमेन भी हैं।

तिरुमाला तिरुपति मंदिर में अपने परिजनों के साथ वाईबी सुब्बा रेड्डी। (इमेज सोर्स-ट्विटर/@नारालोकेश)

कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू है। जिसके चलते सभी धार्मिक, सांस्कृतिक और सामाजिक गतिविधियों पर रोक लगी हुई है। हालांकि कुछ लोग अभी भी इसका पालन नहीं कर रहे हैं। ताजा मामला आंध्र प्रदेश के सीएम के परिजनों से जुड़ा है। दरअसल आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी के चाचा और पूर्व सांसद वाईबी सुब्बा रेड्डी ने शुक्रवार को देश के पवित्र स्थलों में से एक तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) मंदिर में परिवार सहित भगवान वेंकटेश के दर्शन किए। अब इस मुद्दे पर विवाद हो गया है।

दरअसल विपक्षी पार्टियों समेत आम आदमी ने इस पर सवाल खड़े किए हैं और इसे गृह मंत्रालय (MHA) की गाइडलाइंस का उल्लंघन बता रहे हैं। बता दें कि वाईबी सुब्बा रेड्डी टीटीडी बोर्ड के चेयरमेन भी हैं।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के तहत देश में पूजा के सभी स्थल लोगों के बंद करने के निर्देश हैं। इसके बावजूद वाईबी सुब्बा रेड्डी अपने परिजनों के साथ शुक्रवार को मंदिर पहुंचे और वहां भगवान वेंकटेश्वर की पूजा भी की। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को वाईबी सुब्बा रेड्डी का जन्मदिन था और वह जन्मदिन के अवसर पर परिजनों के साथ भगवान का आशीर्वाद लेने गए थे।

वहीं विपक्षी पार्टियों ने वाईबी सुब्बा रेड्डी समेत सीएम जगन मोहन रेड्डी को निशाने पर ले लिया है। तेलगु देशम पार्टी के महासचिव और पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने इस मुद्दे पर एक ट्वीट किया है। ट्वीट में नारा लोकेश ने लिखा है कि “आम आदमी कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन में दर्शन नहीं कर सकता है लेकिन रहस्यमयी तरीके से वाईएस राजशेखर रेड्डी के भाई के जन्मदिन के अवसर पर उनके और उनके परिजनों के लिए मंदिर के द्वार खुल गए। वह ना सिर्फ बोर्ड के चेयरमैन हैं बल्कि सीएम के चाचा भी हैं। अच्छा…. इसलिए फिर उन्हें कौन रोक सकता है?”

नारा लोकेश ने वाईबी सुब्बा रेड्डी का मंदिर परिसर में परिजनों के साथ वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। इस तस्वीर में दिखाई दे रहा है वाईबी सुब्बा रेड्डी के परिजनों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया और इस दौरान मास्क भी नहीं लगाया। लोग सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और आलोचना कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना की मंदिरों पर भी मार! देश के सबसे धनी तिरुपति बालाजी मंदिर से निकाल दिए गए 1300 कर्मचारी
2 ‘पालघर लिंचिंग का आरोपी कोरोना पॉजिटिव’, एंकर अंजना ओम कश्यप ने किया ट्वीट तो लोग बोले- यही तो न्याय है
3 ‘जहां सबसे ज़्यादा पॉज़िटिव केस उसे “ग्रीन ज़ोन” कहा जाए और मुक्त क्षेत्रो को “ऑरेंज”, संपादक के ट्वीट पर बरस पड़े लोग