ताज़ा खबर
 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू का पीएम पर तंज- ‘मोदी मुझसे जूनियर, फिर भी उनका इगो शांत रखने के लिए सर कहता हूं’

पुराने दिनों को याद करते हुए सीएम नायडू ने कहा कि वो पहले व्यक्ति थे जिन्होंने गुजरात दंगों के चलते तत्कालीन सीएम मोदी के इस्तीफे की मांग की थी। उन्होंने कहा कि यही वजह मोदी के पक्षपात का कारण हो सकती है।

Chandrababu Naidu, N.Chandrababu Naidu, Andhra Pradesh, Chief Minister, Advise, Residents, Andhra People, Two Children, Amaravati, Clause, Quash, Panchayat Act, Candidate, Contest, 2 Children, Andhra Pradesh News, State News, Hindi Newsआंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी प्रमुख एन.चंद्रबाबू नायडू। (एक्सप्रेस फोटोः ताशी तोबग्याल)।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होने बुधवार (30 जनवरी, 2019) को कहा उन्होंने राज्य की खातिर पीएम के अंहकार को संतुष्ट करने के लिए उन्हें सर कहा। देलगु देशम पार्टी (TDP) चीफ ने ऑल पार्टी मीटिंग में आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि उन्होंने वो सबकुछ किया जिससे अपने राज्य को इंसाफ दिला सकें। आंध्रा सीएम ने मीटिंग में कहा, ‘जब मैं अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन से मिला। मैंने उन्हें मिस्टर क्लिंटन कहकर संबोधित किया। सर नहीं कहा। राजनीति में तो मोदी मेरे जूनियर हैं। मगर जब वो सत्ता में आए, मैंने उन्हें दस बार सर कहकर संबोधित किया। मैंने राज्य की खातिर और मोदी का अंहकार संतुष्ट करने के लिए इस उम्मीद से ऐसा क्योंकि वो हमारे राज्य के साथ इंसाफ करेंगे।’ उन्होंने कहा कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा संग गठबंधन राज्य की खातिर ही किया गया। अब भाजपा संग गठबंधन के बिना हमें दस सीटें और मिलेंगी।

पिछले साल केंद्र द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्ज के लेकर हुई अनबन के बाद सीएम नायडू की टीडीपी एनडीए से बाहर हो गई। सीएम ने कहा कि उन्होंने इस निष्कर्ष पर पहुंचने के बाद यह कदम उठाया कि मोदी न्याय नहीं करेंगे। पुराने दिनों को याद करते हुए सीएम नायडू ने कहा कि वो पहले व्यक्ति थे जिन्होंने गुजरात दंगों के चलते तत्कालीन सीएम मोदी के इस्तीफे की मांग की थी। उन्होंने कहा कि यही वजह मोदी के पक्षपात का कारण हो सकती है। नायडू ने आगे कहा कि मोदी सरकार राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को सीबीआई, ईडी और दूसरी एजेंसियों से निशाना बना रही है। उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना के सीएम केसीआर ने जब मोदी से समझौता किया तो उनके खिलाफ एक केस वापस ले लिया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Karunya Plus Lottery KN-250 Today Results : भाग्यशाली लोगों ने जीता इनाम, विजेताओं की लिस्ट यहां देखें
2 Ramgarh Election Result Updates: राजस्थान के रामगढ़ में जीती कांग्रेस, 12228 वोटों से दी भाजपा को मात
3 Ramgarh Election Result: कांग्रेस के हाथ आया राजस्थान यह ‘गढ़’, 12 हजार वोटों से जीतीं साफिया जुबेर खां
ये पढ़ा क्या?
X