नीतीश कुमार पर मुहावरे बोलते थे लालू प्रसाद यादव, ऐंकर ने पूछा सवाल तो बता दिया था नया फॉर्मुला

कार्यक्रम में लालू यादव ने नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसते हुए कहा कि वे हमारे जूनियर हैं और हमसे बाद में राजनीति में आए हैं।

lalu yadav, nitish kumar, biharटीवी डिबेट में लालू यादव ने कहा कि पहले किसी ने मुझे बताया कि नीतीश कुमार के पेट में दांत है तो मैंने भी अनुमान के आधार पर उस मुहावरे को सबके सामने कह दिया था। (एक्सप्रेस फोटो)

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में जदयू और भाजपा गठबंधन की सरकार चल रही है। आए दिन बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सरकार पर हमला बोलते रहते हैं। आज भले ही जदयू और राजद एक दूसरे के आंखों की किरकिरी बने हुए हों लेकिन साल 2015 के विधानसभा चुनाव में दोनों ने मिलकर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ा था। 2015 में हुए विधानसभा चुनाव से पहले एक कार्यक्रम में जब लालू प्रसाद यादव से यह पूछा गया कि आप तो कभी नीतीश कुमार के खिलाफ मुहावरा बोलकर निशाना साधते थे। तो उन्होंने कार्यक्रम के ऐंकर को ही नया फार्मूला बता दिया।

साल 2015 में इंडिया टीवी पर आयोजित एक कार्यक्रम में ऐंकर अजीत अंजुम ने राजद नेता लालू प्रसाद यादव से सवाल पूछते हुए कहा कि आप तो कभी कहा करते थे कि नीतीश कुमार के पेट में दांत है और आप यह भी कहा करते कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसको नीतीश कुमार ने ठगा नहीं। इस सवाल के जवाब में लालू प्रसाद यादव ने अपने अंदाज में कहा कि हमने जो पेट में दांत वाला मुहावरा कहा था वो बस अनुमान के आधार पर कह दिया था लेकिन जब चेक किया तो वह दांत मुंह में ही निकला।

लालू यादव के इस जवाब पर कार्यक्रम में मौजूद लोगों की हंसी छूट गई। साथ ही ऐंकर अजीत अंजुम भी अपनी हंसी को नहीं रोक पाए। आगे लालू यादव ने कहा कि मेरे सामने किसी ने कह दिया कि नीतीश कुमार के पेट में दांत है तो मैंने भी कह दिया। लेकिन बाद में जब मैंने थर्मामीटर से चेक किया तो पता चला कि उनके सभी 32 दांत मुंह में ही मौजूद हैं।

इसके अलावा जब ऐंकर अजीत अंजुम ने कहा कि आपने कोई ऐसा सगा नहीं जिसको नीतीश कुमार ने ठगा नहीं वाला दूसरा मुहावरा क्यों कहा था। इसके जवाब में लालू यादव ने कहा कि कौन पहले क्या बोला इसको छोड़िए, आज की बात कीजिए। आगे लालू यादव ने कहा कि वो हमारा छोटा भाई है अगर वो हमारे जांघ पर पेशाब भी कर देगा तो क्या जांघ काटकर फ़ेंक देंगे। लालू यादव के इतना कहते ही अजीत अंजुम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की प्रचंड जीत के बाद आपको इतना प्यार आ रहा है। इसपर लालू यादव ने अपने चिर परिचित अंदाज में कहा कि प्यार किया तो डरना क्या, छुप छुप के आहें भरना क्या।

हालांकि इसके बाद लालू प्रसाद यादव नरेंद्र मोदी की नीतियों पर हमला बोलने लगे। इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसते हुए कहा कि वे हमारे जूनियर हैं और हमसे बाद में राजनीति में आए हैं। बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में राजद और जदयू गठबंधन को जीत मिली थी और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनाए गए थे। हालांकि बाद में नीतीश कुमार ने राजद से गठबंधन तोड़कर भाजपा से हाथ मिला लिया था।

Next Stories
1 हॉस्पिटल में बेड नहीं, ऑक्सीजन के बिना मर रहे मरीज़, कोरोना ने पूरे देश में मचाया हाहाकार
2 राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, जानें क्या खुला रहेगा और क्या रहेगा बंद
3 विदेशी वैक्सीन को भारत लाने की तैयारी, टेढ़ा-मेढ़ा है ये रास्ता
आज का राशिफल
X