ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: मंदिर में घुसकर शिवलिंग तोड़ने से फैला तनाव, बीजेपी नेता समेत 200 के खिलाफ मुकदमा

शिव मंदिर में अज्ञात अराजक तत्वों ने शिवलिंग को छतिग्रस्त कर दिया। जैसे ही इस घटना के बारे में स्थानीय लोगों को पता चला लोगों में आक्रोश फैल गया और मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

Author नई दिल्ली | Updated: September 16, 2019 11:40 AM
प्रतीकात्मक फोटो ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

Hardoi, temple, Shivlang:  उत्तर प्रदेश के हरदोई में कुछ अराजक तत्वों द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ करने से शहर में अचानक तानव की स्थिति बन गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला सुभाष नगर इलाके का है। जहां एक शिव मंदिर में अज्ञात अराजक तत्वों ने शिवलिंग को छतिग्रस्त कर दिया। जैसे ही इस घटना के बारे में स्थानीय लोगों को पता चला लोगों में आक्रोश फैल गया और मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

इस घटना के बाद आसपास के इलाके में तनाव फैल गया है। जिसे देखते हुए भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात किया गया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस छानबीन कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय लोगों ने एक भाजपा नेता समेत 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक लोगों का कहना है कि ये काम भाजपा नेता अरुण मौर्य के नेतृत्व में किया गया है। बताया जाता है कि मंदिर परिसर में अरुण मौर्य के नेतृत्व में कुशवाहा समाज के लोगों की एक मीटिंग हुई थी, जिसमें कुशवाहा समाज की भूमि पर मंदिर बनाए जाने को लेकर चर्चा हुई थी। जिसके बाद ये घटना हुई।

पुलिस ने मंदिर के पुजारी की तहरीर पर अरुण मौर्य और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस छानबीन में जुटी है सबूत मिलते ही जल्द गिरफ्तारियां की जाएंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘पूरे देश में लागू करा दो NRC, देखें कितने घुसपैठिए हैं?’, मौलाना मदनी की मोदी सरकार को चुनौती
2 ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम के साथ ट्रम्प भी लेंगे हिस्सा, भारत राजदूत ने बताया ऐतिहासिक और अभूतपूर्व
3 पांच गुना बढ़ा कांग्रेस का चंदा, सोनिया, राहुल ने 54-54 तो नवजोत सिंह सिद्धू ने दिए 35 हजार