ताज़ा खबर
 

नामी मैग्जीन की संस्थापक हैं आनंद महिंद्रा की पत्नी, इंदौर में हुई मुलाकात के बाद प्यार की हुई थी शुरुआत, बॉस्टन में पढ़े भी थे साथ; ऐसी है लव स्टोरी

आनंद महिंद्रा की पत्नी अनुराधा को एडवर्टाइजिंग की दुनिया में लंबा अनुभव है, साथ ही उन्होंने 12 साल पत्रकारिता में भी दिए हैं।

Mahindra Group, Anand Mahindraपत्नी अनुराधा महिंद्रा के साथ आनंद महिंद्रा।

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा उन गिने-चुने बिजनेस टायकून्स में से हैं, जो अपने सोशल मीडिया के इस्तेमाल की वजह से देशभर में पहचाने जाते हैं। कारोबार की दुनिया में शुरुआत से ही अपने दिमाग का लोहा मनवाने वाले आनंद ट्विटर पर अपने प्रोफेशनल जीवन के साथ निजी जिंदगी के पल साझा करने के लिए भी जाने जाते हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने एक ट्वीट के जरिए अपनी पत्नी अनुराधा महिंद्रा से पहली बार इंदौर में मिलने के बारे में बताया था। इसके बाद से ही लोग कमेंट में उनकी लव लाइफ के बारे में जानना चाहते थे। हालांकि, इस बारे में बेहद कम लोगों को ही पता है कि आनंद और अनुराधा अमेरिका में स्थित बॉस्टन यूनिवर्सिटी में भी साथ ही पढ़े हैं।

आमतौर पर लाइमलाइट से दूर रहने वाली आनंद महिंद्रा की पत्नी अनुराधा एक नामी लाइफस्टाइल मैगजीन- ‘वर्व’ (Verve) की संस्थापक और संपादक भी हैं। अनुराधा लंबे समय तक रोलिंग स्टोन इंडिया पब्लिकेशन की एडिटर-इन-चीफ भी रह चुकी हैं। एडवर्टाइजिंग की दुनिया में लंबे अनुभव के साथ उन्होंने 12 साल पत्रकारिता में भी दिए हैं।

इंटीरियर और फैशन जैसे विषयों पर लिखने वाली अनुराधा की पढ़ाई मुंबई के सोफिया कॉलेज में हुई हैं, जहां उन्होंने साइकोलॉजी में ग्रैजुएशन किया। उन्होंने बॉस्टन यूनिवर्सिटी से कम्युनिकेशन की डिग्री भी हासिल की। इसी यूनिवर्सिटी में आनंद महिंद्रा ने आर्किटेक्चर और फिल्म्स में डिग्री पाई थी।

पत्नी के ह्यूमर का किस्सा शेयर कर चुके हैं आनंद महिंद्राः आनंद महिंद्रा ने पिछले ही साल एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने मजाक में एक स्मार्ट पत्नी होने के जोखिमों का जिक्र किया था। दरअसल, महिंद्रा ने एक अखबार की कटिंग शेयर की थी, जिसमें कहा गया था कि एक व्यक्ति ने 62 साल तक पत्नी के सामने गूंगा-बहरा बनने का नाटक किया, ताकि उसे पत्नी को सुनना न पड़े। महिंद्रा ने ट्वीट में कहा था- “मैंने अपनी पत्नी से पूछा कि क्या मैं उसे भी ऐसे ही बेवकूफ बना सकता हूं। पर उसने तुरंत जवाब में कहा- क्या तुम अपने सेलफोन पर बात न करते हुए 5 मिनट भी बिता सकते हो। यह हैं एक स्मार्ट पत्नी के जोखिम!”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 168 सुपर कार्स से लेकर क्रिकेट टीम तक के मालिकान हैं मुकेश और नीता अंबानी, ये हैं 5 सबसे महंगे खरीदे हुए सामान और संपत्ति
2 खुलेआम मारने चाहिए जूते…पुलवामा पर पाकिस्तान के कबूलनामे पर वीके सिंह की दो-टूक
3 Kerala Nirmal Lottery NR-196 Today Results: यहां चेक करें निर्मल लॉटरी रिजल्ट, पहला इनाम 70 लाख रुपये
ये पढ़ा क्या?
X