अनूठे अंदाज में कुत्ते का वीडियो साझा कर आनंद महिंद्रा ने दिए बिजनेस टिप्स, सोशल मीडिया पर आए ऐसे कमेंट्स

फोटोग्राफर क्लेटन क्यूबिट के वीडियो पर टिप्पणी करते हुए वे लिखते हैं, “आदत के प्रति हमारी लत को दर्शाने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता…आज व्यापार में सबसे मूल्यवान कौशल यह जानना है कि कैसे मुक्त हुआ जाए…।”

Anand Mahindra Tweet
उद्योगपति आनंद महिंद्रा अपने ट्वीट की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। (फोटो- सोशल मीडिया)

देश के शीर्ष उद्योगपतियों में शुमार आनंद महिंद्रा अक्सर सोशल मीडिया पर खास अंदाज में ट्वीट करके लोगों का ध्यान विशेष मुद्दों की ओर खींचते रहते हैं। टिप्पणी करने के लिए उनके विषय बड़े अनोखे होते हैं, और उस पर लोगों की तरफ से चर्चाएं भी खूब होती हैं। इससे ट्वीटर और सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म पर यह मुद्दा कई दिनों तक छाया रहता है।

मंगलवार को वे ट्विटर पर फोटोग्राफर क्लेटन क्यूबिट के एक वीडियो पर टिप्पणी करते हैं। इस वीडियो को शेयर कर क्लेटन क्यूबिट ने लिखा था कि “कभी-कभी केवल एक चीज जो आपको प्रगति करने से रोकती है, वह है पिछले वैचारिक ढांचे से आपका लगाव।” इस वीडियो को रिट्वीट करके उद्योगपति आनंद महिंद्रा लिखते हैं, “आदत के प्रति हमारी लत को दर्शाने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता…आज व्यापार में सबसे मूल्यवान कौशल यह जानना है कि कैसे मुक्त हुआ जाए…।”

बिजनेस को लेकर उनके इस ट्वीट पर कई लोगों ने कमेंट्स किए हैं। रवीश झा@ravishjha नाम के एक यूजर ने लिखा, “सही बात है श्रीमानजी! चीजों को देखना इतना महत्वपूर्ण है क्योंकि वे पूर्वाग्रह और पूर्व-शर्त के चश्मे से नहीं देखते हैं। यह जीवन के सभी क्षेत्रों के लिए आवश्यक है। मुझे लगता है कि इसको सुपर पावर के पास होना चाहिए। यह तय नहीं है कि इसके लिए हमारे दिमाग को कैसे प्रशिक्षित किया जाए।

जयमाल बाजवा@JaimalBajwa ने लिखा, “आपकी टीम के समान ही। वे अभी भी कारों को अपने पुराने स्टाइल और पैटर्न के अनुसार संभाल रहे हैं। कृपया अपनी टीम और सीईओ को ग्राहक को जवाब देने का निर्देश दें। My XUV5OO आपकी एजेंसी के साथ बार-बार मरम्मत के लिए 5 अक्टूबर को दिया गया है। मैंने महिंद्रा की पूरी टीम को मेल किया है लेकिन कोई जवाब नहीं दे रहा है।”

आनंद महिंद्रा अक्सर ऐसे ट्वीट करते रहते हैं। कभी वे कूड़ा उठाने वाले दो भाइयों के बारे में बताते है, जो रातोंरात स्टार बन गए तो कभी वे कांग्रेस नेता जयराम रमेश के बाथ टब में बाघ के नहाने के वीडियो पर अपने बचपन को याद करने लगते हैं।

इसके पहले उन्होंने अमेरिकी चुनाव पर ज्योतिषियों की राय पर अपने विचार रखे थे, तो दूसरी तरफ गर्म चाय के साथ सूजी का हलवा पर टिप्पणी कर चर्चा का विषय बना देते हैं। वे क्रिकेट में नए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्पेशल गिफ्ट देते हैं तो कभी वे लकी अली के ‘ओ सनम’ वीडियो से बीते वक्त की याद करने लगते हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट