ताज़ा खबर
 

ब्रिटिश अरबपति ने ‘स्वच्छ भारत’ पर उठाए सवाल, आनंद महिंद्रा का जवाब हुआ वायरल

ब्रिटिश अरबपति रिचर्ड ने जब सोशल मीडिया पर 'स्वच्छ भारत' को लेकर सवाल उठाया तब आनंद महिंद्रा ने उन्हें ट्विटर के माध्यम से ही जवाब दिया।

आनंद महिंद्रा और रिचर्ड ब्रैनसन (फोटो सोर्स- ट्विटर/@richardbranson/PTI)

सोशल मीडिया पर तो आए दिन यूजर्स नए-नए ट्रोल चलाते हैं, किसी ना किसी बात को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अपनी राय रखते ही रहते हैं और कोई ना कोई मुद्दा हमेशा छाया ही रहता है, लेकिन जरा सोचिए कि आम इंसानों की तरह ही अगर विश्व की दो बड़ी कंपनी के सीईओ सोशल मीडिया के माध्यम से बात करने लगे और अपने विचारों का आदान-प्रदान करने लगे, तो क्या होगा? जाहिर सी बात है ऐसी स्थिति में वायरल ट्वीट्स का जमावड़ा लग जाएगा। ऐसा ही कुछ हुआ है ट्विटर पर काफी सक्रिय रहने वाले महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा और वर्जिन ग्रुप के संस्थापक रिचर्ड ब्रैनसन के बीच।

ब्रिटिश अरबपति रिचर्ड ने जब सोशल मीडिया पर ‘स्वच्छ भारत’ को लेकर सवाल उठाया तब आनंद महिंद्रा ने उन्हें ट्विटर के माध्यम से ही जवाब दिया। दरअसल रिचर्ड ने ट्विटर पर भारत के ट्रैफिक की एक फोटो पोस्ट कर कहा था, ‘क्या दुनिया के साफ देशों में शामिल होने के लिए भारत अपने यातायात सिस्टम को बदलेगा?’ जिस पर आनंद महिंद्रा ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘सवाल यह है कि हम जानते हैं कि ये एक चुनौती है। हम इस पर बढ़ेंगे। भारत दुनिया के लिए भविष्य में लैब हो सकता है और होगा भी।’

ये पहली बार नहीं है कि आनंद महिंद्रा ने विश्व स्तर के अपने समकक्षिय लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से जवाब दिया है। कुछ समय पहले ही आनंद महिंद्रा और टेस्ला मोटर्स के सीईओ एलॉन मस्क के बीच ट्विटर पर बातचीत हुई थी। बता दें कि महिंद्रा समूह की मुख्य कंपनी ‘महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड’ के प्रबंध निदेशक हैं। महिंद्रा ग्रुप बहुत ही विशाल और जानी मानी भारतीय कंपनी है। ये कंपनी अपने ट्रेक्टर्स के लिए जानी जाती है। महिंद्रा ग्रुप की स्थापना पंजाब में आनंद के दादा जगदीशचंद्र व कैलाशचंद्र महिंद्रा ने की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App