ताज़ा खबर
 

अमूल दूध की कीमतों में 2 रुपये का इजाफा, बढ़ी हुई कीमतें मंगलवार से लागू

चुनाव खत्म होते ही अमूल दूध के दाम बढ़ गए हैं। अमूल ब्रांड नाम से डेयरी उत्पाद बेचने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में दूध के दाम दो रुपये बढ़ाने का निर्णय किया है।

Author May 20, 2019 6:45 PM
कल से प्रति लीटर पर 2 रुपए महंगा मिलेगा आमूल दूध।

अमूल ब्रांड नाम से डेयरी उत्पाद बेचने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में दूध के दाम दो रुपये बढ़ाने का निर्णय किया है। इससे इन इलाकों में मंगलवार से दूध महंगा हो जाएगा। संघ ने यह निर्णय कच्चे माल की लागत बढ़ने के चलते किया है। जीसीएमएमएफ ने एक बयान में कहा कि दूध के दाम दो साल बाद बढ़ाये गये। इससे पहले, मार्च 2017 में दूध के दाम संशोधित किये गये थे।
बयान के अनुसार नई कीमत 21 मई से प्रभाव में आएगी और यह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, गुजरात, पश्चिम बंगाल, कोलकाता, उत्तराखंड, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में सभी छह ब्रांडों पर लागू होगा।

इसमें कहा गया है कि अहमदाबाद में आधा लीटर अमूल गोल्ड की कीमत 27 रुपये, अमूल शक्ति 25 रुपये, अमूल ताजा 21 तथा अमूल डायमंड 28 रुपये में उपलब्ध होगा। सहकारी संगठन ने कहा कि गाय के दूध के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

जीसीएमएमएफ ने कहा, ‘‘दो साल के अंतराल के बाद दूध की कीमत में 2 रुपये लीटर की बढ़ोतरी की गयी है। इसका उद्देश्य दूध के उत्पादन में कमी तथा कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी के कारण दूध उत्पादकों को लाभकारी मूल्य उपलब्ध कराना है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X