ताज़ा खबर
 

केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए अमिताभ बच्चन की भावुक अपील, कहा- मदद कीजिए

75 वर्षीय अभिनेता ने ट्विटर पर टिप्पणी की और लोगों से राज्य के राहत कोष में योगदान करने की अपील की है।

Author Updated: August 19, 2018 4:10 PM
amitabh bachchanबॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन।

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने केरल में ‘भयावह’ स्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की है जहां बाढ़ और तेज के कारण 370 लोग मारे जा चुके हैं और 36 लोग लापता हैं। पिछली करीब एक सदी में सबसे भयावह बाढ़ ने बेहद सुंदर राज्य केरल को तबाह कर दिया है और यहां बुनियादी ढांचा, फसलें और पर्यटन सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। 75 वर्षीय अभिनेता ने ट्विटर पर टिप्पणी की और लोगों से राज्य के राहत कोष में योगदान करने की अपील की। बच्चन ने लिखा है, ‘‘केरल में लगातार होने वाली बारिश के कारण तबाही भयावह है। हमारे हजारों भाई और बहन गहरी पीड़ा में हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘केरल के लोगों की जरूरत के लिए हम जितना कर सकते हैं हमें योगदान करना चाहिए… मैं भी और आप भी जरूर करें।’’ अमिताभ बच्चन के अलावा करण जौहर, वरूण धवन, रितिक रोशन, शाहिद कपूर, आलिया भट्ट और अनुष्का शर्मा सहित अन्य कलाकारों ने भी राज्य और वहां के लोगों की मदद के लिए ट्वीट किया है। इनके अलावा सिद्धार्थ मल्होत्रा, जैकलीन फर्नांडीज और स्वरा भास्कर ने भी लोगों से केरल में बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करने को कहा है।

दूसरी तरफ सुपरस्टार शाहरुख खान के कल्याणकारी संगठन मीर फाउंडेशन ने बाढ़ से तबाह केरल में राहत कार्य के वास्ते 21 लाख रुपए दिये हैं। एक बयान के अनुसार मीर फाउंडेशन ने केरल के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में यह राशि दान दी है। यह राहत कोष राज्य में बाढ़ प्रभावितों के कल्याण के कामों में जुटा है। मीर फाउंडेशन तेजाब हमले के पीड़ितों और कैंसर रोगियों के लिए काम करता रहा है। अभिनेता के पिता के नाम पर इस फाउंडेशन का नाम रखा गया है।

अकादमी पुरस्कार विजेता साउंड डिजाइनर रेसुल पोकुट्टी ने शाहरुख के प्रति आभार प्रकट किया और ट्वीट किया, ‘‘बहुत बहुत धन्यवाद। केरल के लोग आपकी उदारता और त्वरित कार्रवाई के लिए आपके प्रति ऋणी हैं।’’ इस पर शाहरुख ने जवाब दिया, ‘‘जरुरत के वक्त अपने भाइयों और बहनों के साथ खड़ा होना हम सभी का कर्तव्य और धर्म है। अल्लाह केरल के सभी लोगों पर रहम करे।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हरियाणा: अपनी तारीफ वाले विज्ञापनों पर बीजेपी सरकार ने दो हफ्ते में फूंक दिए 17 करोड़ रुपए
2 RBI Recruitment 2018: डेटा एनालिस्‍ट्स, कॉपी एडिटर्स के लिए वैकेंसी, जानिए पूरी डिटेल्‍स
3 गंगा में विलीन हुए अटल बिहारी वाजपेयी, बेटी नमिता ने हर की पैड़ी घाट पर की अस्थियां विसर्जित
ये पढ़ा क्या...
X