ताज़ा खबर
 

अमित शाह का रद्द हुआ मुंबई दौरा

मुंबई। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का मुंबई दौरा आज रद्द हो गया। भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने प्रेस ट्रस्ट को बताया ‘‘शाह का आज होने जा रहा मुंबई दौरा रद्द कर दिया गया है।’’ पूर्व में माना जा रहा था कि महाराष्ट्र में ‘महायुति’ (वृहद गठबंधन) के साझेदारों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर […]

Author September 24, 2014 2:33 PM
अमित शाह ने उम्मीद जतायी कि जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन पर फैसला ‘‘किसी भी समय’’ आ सकता है।

मुंबई। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का मुंबई दौरा आज रद्द हो गया।

भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने प्रेस ट्रस्ट को बताया ‘‘शाह का आज होने जा रहा मुंबई दौरा रद्द कर दिया गया है।’’

पूर्व में माना जा रहा था कि महाराष्ट्र में ‘महायुति’ (वृहद गठबंधन) के साझेदारों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर जारी गतिरोध के बीच शाह शाम को मुंबई पहुंचेंगे।

पार्टी सूत्रों ने पूर्व में कहा था कि गठबंधन की उलझन को लेकर भाजपा की राज्य इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ शाह के चर्चा करने की उम्मीद है।
‘महायुति’ के नेताओं की कल रात यहां हुई बैठक बेनतीजा रही जिसमें छोटे दलों ने और सीटों की अपनी मांग पर जोर दिया तथा महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए शिवसेना द्वारा पेश फार्मूले पर नाखुशी जताई।

शिवसेना ने अपने फार्मूले में 151 सीटें अपने पास रखने, 130 सीटें भाजपा को देने और 7 सीटें सहयोगियों को देने की पेशकश की है।
महाराष्ट्र में अगले माह विधानसभा चुनाव होने हैं।

भगवा गठबंधन के चार कनिष्ठ सहयोगी दल- राजू शेट्टी का स्वाभिमान शेतकारी संगठन, महादेव जनकेर की अगुवाई वाला राष्ट्रीय समाज पक्ष, विनायक मेटे का शिव संग्राम और रामदास अठावले का आरपीआई (ए) हैं।

शेट्टी ने पूर्व में कहा था कि चार दलों को सात सीटें देना उनका ‘‘अपमान’’ करना है और इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा था ‘‘अगर शिवसेना गठबंधन के 4 साझेदारों को 7 सीटें देगी तो यह हमारा अपमान होगा। शिवसेना और भाजपा सभी 288 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं और अपने अपने अहं को संतुष्ट कर सकते हैं।’’

बताया जाता है कि अठावले को भी शिवसेना का प्रस्ताव पसंद नहीं आया और वह बीती रात बैठक के बीच से उठ कर चले गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App