पाक को शाह की खुली चेतावनी, कहा- और भी सर्जिकल स्ट्राइक हो सकती है, बोला पाकिस्तान- हम शांतिप्रिय देश

कश्मीर में हाल ही में हुए कई आतंकी हमलों पर गृहमंत्री अमित शाह ने पाक को सीधे चेतवानी देते हुए कहा है कि और भी सर्जिकल स्ट्राइक हो सकती है। शाह के बयान को पाकिस्तान ने गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ कहा है।

amit shah, pakistan, surgical strike
अमित शाह ने पाकिस्तान को दी खुली चेतावनी- (Express file photo by Renuka Puri)

कश्मीर में जारी आतंकी घटनाओं को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने पाक को इस बार खुली चेतावनी दे डाली है। शाह ने कहा है कि भारत की सीमाओं के साथ छेड़खानी करना इतना सरल नहीं है, जैसा सवाल आएगा, वैसा जवाब दिया जाएगा। जिसके बाद पाकिस्तान ने कहा है कि वो शांतिप्रिय देश है।

गोवा के धारबंदोरा में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा- अगर भारतीय सीमाओं पर अतिक्रमण हुआ तो और भी सर्जिकल स्ट्राइक की जा सकती है।

शाह ने कहा कि बातचीत करने का समय नहीं है, अब केवल जवाबी कार्रवाई होगी। कांग्रेस सरकार की अलोचना करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि पहले हमेशा से आतंकी आते थे और हमला करते थे, नई दिल्ली से निवेदन के अलावा कुछ नहीं होता था, लेकिन जब कश्मीर में हमला हुआ और हमारे जवान मारे गए, तब पहली बार पीएम मोदी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक किया था। उन्होंने आगे कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक करके हमने दुनिया को दिखा दिया कि भारत की सीमाओं से छेड़खानी इतना सरल नहीं है।

गृह मंत्री ने कहा- “एक युग था जब बात होती थी, अब युग है जैसे सामने से सवाल आएगा, वैसा ही जवाब दिया जायेगा”। इस बीच, पाकिस्तान ने अमित शाह की टिप्पणियों को गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ करार दिया है। पाक ने कहा- पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है, हम किसी भी आक्रामक मंसूबे को पूरी तरह विफल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

अमित शाह का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब कश्मीर में आतंकवादी फिर से अल्पसंख्यकों को टारगेट करने में लगे है। घाटी में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिसमें सिख समुदाय के लोगों और कश्मीरी पंडितों को आंतकवादी मौत के घाट उतार चुके हैं।

साथ ही इधर के दिनों में आतंकी हमलों में वृद्धि हुई है, जिसमें कई जवान शहीद हो गए हैं। शाह का बयान इन्हीं घटनाओं को लेकर देखा जा रहा है। वहीं कांग्रेस ने शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि सरकार पहले चीन के कब्जे से भारत की उन जमीन को वापस छुडा लाए, जिसपर चीन ने हाल के दिनों में कब्जा किया है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
तुर्की ने मार गिराया रूसी लड़ाकू विमान