ताज़ा खबर
 

ममता बनर्जी के गढ़ में अमित शाह, बोले- दीदी कह रहीं NRC होने नहीं देंगी, हम चुन-चुन कर घुसपैठियों को करेंगे देश से बाहर

अमित शाह ने कहा कि केन्द्र नागरिकों के राष्ट्रीय पंजी का विस्तार पश्चिम बंगाल तक करेगा लेकिन इससे पहले सभी हिंदू, सिख, जैन और बौद्ध शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के लिए नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित किया जाएगा।

Author नई दिल्ली | Updated: October 1, 2019 8:12 PM
प.बंगाल में मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित करते गृह मंत्री अमित शाह। (फोटोः पीटीआई)

पश्चिम बंगाल के दौरे पर गए गृह मंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी पर जमकर निशाना साधा। इसके अलावा अमित शाह ने  विपक्ष परभी निशाना साधा। एनआरसी पर उन्होंने कहा कि किसी हिंदू शरणार्थी को देश से जाने नहीं देंगे और किसी घुसपैठिए को देश में रहने नहीं देंगे। सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उनके गढ़ में अमित शाह ने कहा कि ,  दीदी कह रही हैं कि NRC लागू नहीं होने देंगी लेकिन हम चुन- चुनकर घुसपैठियों को देश से बाहर करेंगे।

अमित शाह ने कहा कि केन्द्र नागरिकों के राष्ट्रीय पंजी का विस्तार पश्चिम बंगाल तक करेगा लेकिन इससे पहले सभी हिंदू, सिख, जैन और बौद्ध शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के लिए नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित किया जाएगा। विवादास्पद राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस एनआरसी के बारे में लोगों को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘एनआरसी के बारे में बंगाल के लोगों को गुमराह किया जा रहा है… मैं सभी हिंदू, बौद्ध, सिख, जैन शरणार्थियों को आश्वस्त करता हूं कि उन्हें देश छोड़ना नहीं पड़ेगा, उन्हें भारतीय नागरिकता मिलेगी और उन्हें एक भारतीय नागरिक के सभी अधिकार मिलेंगे।’’ शाह ने कहा कि सभी घुसपैठियों को देश से बाहर किया जाएगा।

भाजपा अध्यक्ष ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की।जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि मुखर्जी के बलिदान के कारण ही आज पश्चिम बंगाल भारतीय गणराज्य का हिस्सा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आप सांसद संजय सिंह ने रिपब्लिक रिपोर्टर से कहा- संघ प्रचारक अरनब गोस्‍वामी का बलात्‍कारियों से क्‍या समझौता है?
2 NRC 2.0? उत्तर प्रदेश से बांग्लादेशियों को खदेड़ने की तैयारी , DGP ने जारी किया आदेश
3 पार्टी नेताओं में चरम पर कलह, BJP ने दी हिदायत- मीडिया में लीक न करें खबरें
ये पढ़ा क्या?
X