ताज़ा खबर
 

अगस्ता वेस्टलैंड: अमित शाह का कांग्रेस पर निशाना, बोले- सामने आई गांधी परिवार की सच्चाई

उन्होंने दावा किया कि एक तरफ कांग्रेस मिशेल जैसों को बचाने में जुटी हुई है दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार देश से लुटे गये धन को बचाने के लिए जी-जान से लगी है।

Author January 1, 2019 2:46 PM
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल द्वारा ‘श्रीमती गांधी’ का नाम लिये जाने से विपक्षी दल और गांधी परिवार की सच्चाई लोगों के सामने आ गयी है। एक बयान में शाह ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड सौदे के कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल और कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के बीच दोस्ती ‘काफी पुरानी और गहरी’ है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से अगस्ता वेस्टलैंड ‘घोटाले’ के लिए देश से माफी मांगने को कहा। उनका इशारा संप्रग शासन के दौरान वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार की ओर था। कांग्रेस ने भाजपा और सरकार पर अगस्ता वेस्टलैंड मामले में झूठ गढ़ने का आरोप लगाया और कहा कि सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी ने संप्रग शासन के दौरान किसी भी रक्षा सौदे में कभी दखल नहीं दिया। पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने कहा, ‘‘सरकार और भाजपा झूठ गढ़ने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही हैं। मैं यह जानकर चकित हूं कि वर्तमान सरकार झूठ फैला रही है…. बिना बात के बात बना रही है।’’

पलटवार करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं की सच्चाई को इनकार करने के लिए खुल्लम-खुल्ला झूठ बोलना आदत बन गयी है। कांग्रेस के खिलाफ भाजपा के राष्ट्रव्यापी अभियान की अगुवाई करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अगस्ता वेस्टलैंड मामले के तार…. क्रिश्चियन मिशेल के एसओएस (अनुरोध)। क्या किसी को मालूम है कि क्रिश्चियन मिशेल ने श्रीमती गांधी को लेकर पूछे गये प्रश्नों का ब्योरा अपने वकील को क्यों दिया। क्या वह चाहता है कि ये प्रश्न श्रीमती गांधी तक पहुंचाए जाएं। क्यों?’’ उन्होंने कहा कि यह जानने की जरुरत है कि मिशेल और श्रीमती गांधी के बीच क्या संबंध है।

शाह ने कहा, ‘‘राष्ट्रहित में मिशेल के वकील को हमें 2008 के दस्तावेजों के अस्तित्व के बारे में अवश्य ही बताना चाहिए जिसमें श्रीमती गांधी का जिक्र है। प्रमाणित रुप से मिशेल और भारत के एक परिवार के बीच की दोस्ती पुरानी और गहरी है।’’ उन्होंने दावा किया कि एक तरफ कांग्रेस मिशेल जैसों को बचाने में जुटी हुई है दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार देश से लुटे गये धन को बचाने के लिए जी-जान से लगी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App