ताज़ा खबर
 

बीजेपी दफ्तर में बदल गई अमित शाह की कुर्सी, पर पार्टी के स्टार प्रचारकों में अब भी मोदी के बाद नंबर दो

मोदी-शाह के बाद पार्टी के नए अध्यक्ष जेपी नड्डा तीसरे सबसे बड़े स्टार प्रचारक हैं। वहीं चौथे नंबर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हैं।

गृहमंत्री अमित शाह। (फाइल फोटो)

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कामकाज अब जेपी नड्डा संभाल रहे हैं। सोमवार को स्वयं गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें दिल्ली स्थिति पार्टी दफ्तर में पार्टी अध्यक्ष की कुर्सी पर बिठाया। एक तरफ जहां बीजेपी दफ्तर में अमित शाह की कुर्सी बदल गई है लेकिन तब भी वह पार्टी के स्टार प्रचारकों में अब भी नंबर दो पर है। ऐसा बीजेपी की दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सामने आया है।

शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद पार्टी के दूसरे सबसे बड़े स्टार प्रचारक हैं। मोदी-शाह के बाद पार्टी के नए अध्यक्ष जेपी नड्डा तीसरे सबसे बड़े स्टार प्रचारक हैं। वहीं चौथे नंबर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हैं। इनके अलावा बीजेपी सांसद हेमा मालिनी, रवि किशन, सनी देओल और दिनेश लाल उर्फ निरहुआ भी स्टार प्रचारकों की में शामिल हैं। बीजेपी की लिस्ट से पहले कांग्रेस ने अपनी लिस्ट जारी की थी।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा। चुनाव के लिए 1,029 उम्मीदवारों ने 1,528 नामांकन पत्र दाखिल किये है। चुनाव आयोग द्वारा साझा किये गये आंकड़ों के अनुसार, नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन मंगलवार को 70 विधानसभा सीटों के लिए 800 से अधिक नामांकन पत्र दाखिल किये गए।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप), बीजेपी और कांग्रेस जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने पांच साल के कार्यकाल में शहर के लोगों के लिए बहुत कुछ किया लेकिन 70 वर्ष से लंबित पड़े काम को पूरा करने के लिए और समय चाहिए।

आप के उम्मीदवार अजेश यादव के समर्थन में बादली विधानसभा क्षेत्र में रोड शो के दौरान केजरीवाल ने कहा, ‘हमने दिल्ली के लोगों को अधिकतम लाभ पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया… ताकि उनका जीवन समृद्ध बने। हमने बिजली-पानी मुफ्त कर दिया, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर कीं। लेकिन 70 साल से लंबित काम पांच वर्ष में पूरा नहीं हो सकता। हमें और समय चाहिए।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 2014 में ही शिवसेना-NCP ने कांग्रेस को दिया था सरकार बनाने का ऑफर, चव्हाण के बयान पर उद्धव की पार्टी ने दी ये सफाई
2 Maharashtra: उद्धव सरकार में पूरा हुआ कांग्रेस-NCP का पुराना प्लान, 26 जनवरी स्कूलों में संविधान की प्रस्तावना पढ़ना अनिवार्य
3 CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थीं महिलाएं, पुलिस पर लगा धक्कामुक्की का आरोप, लाठियों से पिटाई का VIDEO Viral
यह पढ़ा क्या?
X